रूस में आया भयानक तूफ़ान, घरों की छत और मोबाइल टावर तक उड़े, देखें VIDEO

रूस में आया भयानक तूफ़ान, घरों की छत और मोबाइल टावर तक उड़े, देखें VIDEO
रूस में आया जबरदस्त तूफ़ान

एकतेरिनबर्ग (Ekaterinburg) में सोमवार को एक भीषण तूफ़ान (Hurricane) आया जिसने शहर में भारी तबाही मचा दी. इस तूफ़ान में कई घरों की छत उड़ गयी, मोबाइल टावर गिर गए और इन सभी घटनाओं में 3 लोगों की मौत भी हो गयी.

  • Share this:
मॉस्को. रूस (Russia) के उरल (Ural) प्रांत के एकतेरिनबर्ग (Ekaterinburg) में सोमवार को एक भीषण तूफ़ान (Hurricane) आया जिसने शहर में भारी तबाही मचा दी. इस तूफ़ान में कई घरों की छत उड़ गयी, मोबाइल टावर गिर गए और इन सभी घटनाओं में 3 लोगों की मौत भी हो गयी. इस जबरदस्त तूफ़ान की कई सारी वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल (Viral) हो रहीं हैं. एक वीडियो में तो तेज हज़ा से छत उड़कर एक शख्स के ऊपर आ गिरती है.



राशियन टाइम्स की इसी तरह की एक अन्य वीडियो में बिल्डिंग की छत पर लगा मोबाइल टावर गिरता नज़र आ रहा है. एकतेरिनबर्ग रूस का चौथा सबसे बड़ा शहर है और इसे उद्योग का केंद्र भी माना जाता है. इस भीषण तूफान में सैंकड़ों पेड़ भी उखड़ गए जिससे शहर की सड़कों पर भी जाम लग गया है.



 








एक वीडियो में शख्स छत पर लगी प्लास्टिक की शीट को थामने की कोशिश कर रहा है लेकिन तेज हवा में वो उसी से टकरा जाती है जिससे वो बुरी तरह घायल हो जाता है.



मिली जानकारी के मुताबिक 120 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से हवा चल रही थी जिसने शहर को काफी नुकसान पहुंचाया है. बिजली के पोल्स भी क्षतिग्रस्त हुए हैं और शहर के कई इलाकों में बिजली गुल है.

 

यह भी पढ़ें:

खगोलविदों ने बनाई खास गाइडबुक, बाह्यग्रहों पर जीवन तलाशने में करेगी मदद

9 साल बाद अमेरिकी धरती से ISS जा रहे हैं Astronauts, इन वजहों से भी है यह खास

एक अणु बन गया क्वाटंम इंजन और क्वांटम फ्रिज में, जानिए क्यों अहम है यह अध्ययन

इंसान के पसीने से ही पैदा हो जाएगी बिजली, बड़े कमाल का है यह उपकरण

अब परछाई से भी पैदा होगी बिजली, जानिए कैसे होगा यह कमाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading