पाकिस्‍तान के सिंध में 50 वर्षीय जमींदार का कमसिन बच्‍ची से जबरन निकाह

कासगंज. बहन की शादी की रात भाई संतोष ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. (सांकेतिक फोटो)

कासगंज. बहन की शादी की रात भाई संतोष ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. (सांकेतिक फोटो)

सिंध के शहर शिकारपुर में पिछले साल मई में भी मासूम बच्‍ची से शादी करने वाले 40 साल के एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया था. तब लड़की के विदा होने से पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2020, 12:14 PM IST
  • Share this:
सख्‍त कानून के बावजूद आज के दौर में भी नाबालिग बच्चियों के साथ जबरन शादी करने के कई मामले सामने आते रहे हैं. ताजा मामला पाकिस्‍तान (Pakistan) के सिंध का है. यहां के शहर ठट्टा (Thatta) में एक कमसिन बच्‍ची जमींदार की भेंट चढ़ने से बच गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों का कहना है कि 50 वर्षीय जमींदार इससे पहले कई शादियां कर चुका है. उसकी पांच शादियां हुईं और वह सभी पत्नियों को तलाक दे चुका है.

हालांकि इस तरह का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जमींदार का 12 साल की बच्‍ची से निकाह कराया गया था. वहीं यह भी बात सामने आई कि निकाह के बाद लड़की को रुखसत करने के बाद अगर लड़की जाने से इंकार करती थी, तो उसके साथ मारपीट भी की जाती थी. पुलिस का कहना है कि आरोपी जमींदार को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है. गौरतलब है कि सिंध (Sindh) के शहर शिकारपुर में पिछले साल मई में भी मासूम बच्‍ची से शादी करने वाले 40 साल के एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया था. लड़की के विदा होने से पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी.

पुलिस के मौके पर पहुंचते ही निकाह कराने वाला फरार हो गया. वहीं दुल्‍हन बनाई जाने वाली 10 साल की बच्‍ची रो रही थी. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसका निकाह पढ़ाया जा चुका था. जानकारी मिली थी कि पीड़ित बच्‍ची अनाथ है और कथित तौर पर उसकी दादी ने उसे करीब ढाई लाख रुपये में 40 वर्षीय व्‍यक्ति को बेच दिया था.



ये भी पढ़ें - पाकिस्तान ने कहा- 'भगोड़े' शरीफ को वापस भेजने का ब्रिटिश सरकार से करेगा आग्रह
               कोरोना वायरस: अब ईरान में फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज