होम /न्यूज /दुनिया /मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर कोविड से संक्रमित, सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल भर्ती कराया गया

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर कोविड से संक्रमित, सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल भर्ती कराया गया

पूर्व मलेशियाई पीएम को कोविड संक्रमण के वजह से अस्पताल भर्ती कराया गया.   (फोटो-न्यूज़18)

पूर्व मलेशियाई पीएम को कोविड संक्रमण के वजह से अस्पताल भर्ती कराया गया. (फोटो-न्यूज़18)

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद (97) को बुधवार को कोविड​​​​-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद अस्पताल में भर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मलेशिया के पूर्व पीएम महातिर बुधवार को कोरोना से संक्रमित हो गए.
97 वर्षीय महातिर को सांस की दिक्कत होने पर पेसमेकर लगाया गया.

कुआलालंपुर. मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद (97) को बुधवार को कोविड​​​​-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह जानकारी उनके कार्यालय ने दी. महातिर के कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘चिकित्सकीय टीम की सलाह के अनुसार महातिर को कुछ दिनों के लिए राष्ट्रीय हृदय संस्थान में निगरानी के लिए भर्ती कराया गया है.’’ कार्यालय ने महातिर की स्थिति के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी.

दो बार मलेशिया के प्रधानमंत्री रह चुके महातिर कभी दुनिया के सबसे उम्रदराज नेता थे. उनकी दो बार बाईपास सर्जरी हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद उनका स्वास्थ्य ठीक रहा है. उन्हें इस साल की शुरुआत में कई बार इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

महातिर ने बाद में कहा था कि लाल रक्त कोशिकाओं की कमी के कारण सांस लेने में दिक्कत की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में उन्हें पेसमेकर लगाया गया था.

Tags: Corona Virus, COVID 19, Malaysia

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें