मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद पर हमला, बम धमाके में हुए घायल

मालदीव के राष्ट्रपति बम धमाके में घायल (फाइल फोटो)

मालदीव के राष्ट्रपति बम धमाके में घायल (फाइल फोटो)

यह धमाका नशीद के आवास के पास उस वक्त हुआ, जब वह अपनी कार में बैठ रहे थे. आनन-फानन में उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया. 53 वर्षीय नशीद ने 2008 से 2012 तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया.

  • Share this:

नई दिल्ली. मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति और संसद के मौजूदा अध्यक्ष मोहम्मद नशीद (Mohammad Nasheed) ने गुरुवार रात अपने घर के पास एक बम विस्फोट में घायल हो गए. मालदीव में युवा और सामुदायिक सशक्तिकरण मंत्री अहमद महलोफ ने कहा कि उन्हें कितनी चोटें आई हैं फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है.

भारत ने नशीद पर हमले को लेकर चिंता जताई है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि स्पीकर मोहम्मद नशीद पर हुए हमले को लेकर भारत चिंतित है. उनके जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं.

पुलिस मीडिया इकाई के ने इस घटना का अधिक विवरण नहीं दिया, लेकिन कहा कि जांच शुरू कर दी गई है. राजधानी माले में घटनास्थल पर आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. 53 वर्षीय नशीद 30 साल के निरंकुश शासन के बाद द्वीपसमूह राज्य के पहले लोकतांत्रिक रूप से चुने गए नेता बन गए. उन्होंने 2008 से 2012 तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया.

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु: स्टालिन की कैबिनेट में होंगे 'गांधी-नेहरू', 34 नामों की सूची जारी
नाशीद की मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य देश के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने एक ट्वीट में कहा, "आज शाम संसद के अध्यक्ष मोहम्मद नशीद पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं." उन्होंने लिखा "इस तरह के कायरतापूर्ण हमलों का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है. मेरे विचार और प्रार्थनाएँ इस हमले में घायल हुए राष्ट्रपति नशीद और अन्य के साथ-साथ उनके परिवारों के साथ हैं."

सोशल मीडिया में शेयर हो रही तस्वीरों में घटनास्थल पर एक टूटी हुई मोटरसाइकिल दिखाई दी, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट हत्या का प्रयास था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज