हरिद्वार कुंभ से लौटे नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र शाह व उनकी पत्‍नी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

ज्ञानेंद्र शाह को हरिद्वार की महाकुंभ मेला 2021 की विशेष समिति ने आमंत्रित किया था. वे 12 अप्रैल के शाही स्नान में मुख्य अतिथि थे.

ज्ञानेंद्र शाह को हरिद्वार की महाकुंभ मेला 2021 की विशेष समिति ने आमंत्रित किया था. वे 12 अप्रैल के शाही स्नान में मुख्य अतिथि थे.

Nepal Coronavirus Case updates: अस्पताल के जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सोमनाथ बस्तोला ने बताया,‘‘उनको (दंपति और उनकी बेटी) स्वास्थ्य संबंधी कोई जटिलता नहीं है और उनकी हालत अब स्थिर है.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 2:00 AM IST
  • Share this:
काठमांडू. नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र शाह और रानी कोमल शाह को कोविड-19 (Nepal Coronavirus Case) के उपचार के लिए शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. हरिद्वार कुंभ में शामिल होकर भारत से लौटे 73 वर्षीय पूर्व राजा और 70 वर्षीय पूर्व रानी को 20 अप्रैल को करोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व शाही दंपति और उनकी बेटी प्रेरणा सिंह को यहां के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल में कोविड-19 के उपचार के लिए भर्ती किया गया है.

शाह के सहयोगी और नारायणहिती राजमहल के पूर्व प्रेस सचिव फणिराज पाठक ने भी पूर्व शाही दंपति के अस्पताल में भर्ती होने की पुष्टि की है. अस्पताल के जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सोमनाथ बस्तोला ने बताया,‘‘उनको (दंपति और उनकी बेटी) स्वास्थ्य संबंधी कोई जटिलता नहीं है और उनकी हालत अब स्थिर है.’’

12 अप्रैल को शाही स्नान में थे मुख्य अतिथि
ज्ञानेंद्र शाह को हरिद्वार की महाकुंभ मेला 2021 की विशेष समिति ने आमंत्रित किया था. वे 12 अप्रैल के शाही स्नान में मुख्य अतिथि थे. उन्होंने अन्य कई कार्यक्रम में भाग लिया था. अपनी भारत यात्रा के दौरान ज्ञानेंद्र सिंह बाबा रामदेव के पतंजलि योग पीठ भी गए थे.

ये भी पढ़ेंः- शिवसेना ने कहा, सुप्रीम कोर्ट अगर रैलियों और कुंभ मेले पर रोक लगाता तो इतने खराब न होते कोरोना से हालात





उन्होंने निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर आचार्य कैलाश चंद गिरि महाराज से दक्षिण काली मंदिर में भेंट की थी. उन्होंने एक अन्य कार्यक्रम में हिंदू धर्म की महत्ता पर साधुओं को संबोधित किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज