लाइव टीवी

नेपाली संसद के पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार

भाषा
Updated: October 7, 2019, 2:40 PM IST
नेपाली संसद के पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार
काठमांडू की जिला अदालत की अनुमति पर पुलिस ने महरा को काठमांडू के बाहरी क्षेत्र बालूवतार में उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया.

काठमांडू (Kathmandu) की जिला अदालत की अनुमति पर पुलिस ने संसद के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण बहादुर महरा (Krishna Bahadur Mahara) को काठमांडू के बाहरी क्षेत्र बालूवतार में उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया.

  • Share this:
काठमांडू. नेपाल (Nepal) की संसद के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण बहादुर महरा (Krishna Bahadur Mahara) को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल कृष्ण बहादुर पर संसदीय सचिवालय की एक महिला कर्मी के साथ कथित रूप से बलात्कार का प्रयास करने के मामले में केस दर्ज किया गया. जिसके चलते रविवार को उनकी गिरफ्तारी हुई है. वहीं महरा ने अरोपों से इनकार करते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है और निष्पक्ष जांच की मांग की है.

काठमांडू की जिला अदालत की अनुमति पर पुलिस ने महरा को काठमांडू के बाहरी क्षेत्र बालूवतार में उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया. जिला अदालत ने शनिवार को दर्ज करायी गयी प्राथमिमकी के आधार पर यह इजाजत दी. पुलिस ने बताया कि पूर्व संसद अध्यक्ष के खिलाफ बलात्कार के प्रयास और हिंसक कृत्य को लेकर मामला दर्ज किया गया है. मंगलवार को महरा ने इन आरोपों को लेकर नेपाल की संसद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

अपने त्यागपत्र में महरा ने कहा था कि उन्होंने आरोपों की निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दिया है. उससे पहले उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया था. न्यूज पोर्टल ‘हमरो कुरा’ पर जारी एक वीडियो में पीड़िता दावा कर रही है कि वह महरा को वर्षों से जानती है और वह उसके साथ पहले भी आशालीन बर्ताव कर चुके हैं.

महिला ने कहा कि जब वह 23 सितंबर को किराये के अपने मकान में अकेली थी, तब महरा वहां पहुंचे थे. वह नशे में थे और उसने उन्हें घर में घुसने से रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उसकी नहीं सुनी. उन्होंने उसके साथ जबर्दस्ती की और जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की तब उन्होंने उसे गालियां दीं.

ये भी पढ़ें: 

इमरान का विमान नहीं हुआ था खराब, नाराज सऊदी प्रिंस ने बुला लिया था वापस

अंतरिक्ष से ऐसा दिखता है मक्‍का, पहले अरबी एस्ट्रोनॉट ने शेयर की तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...