लाइव टीवी

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी को जमानत मिली

भाषा
Updated: December 11, 2019, 3:36 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी को जमानत मिली
आसिफ अली जरदारी को चिकित्सा आधार पर जमानत दी

इस्लामाबाद हाईकोर्ट की दो सदस्यीय न्यायाधीशों की पीठ ने जरदारी को निर्देश दिया कि वह दोनों मामलों में एक-एक करोड़ रुपये के मुचलके जमा करे.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के दो मामलों में देश के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी (Former Pakistan President Asif Ali Zardari) को बुधवार को चिकित्सा आधार पर जमानत दे दी. मीडिया खबरों से यह जानकारी मिली.

जरदारी (64) को जून में गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने फर्जी खातों से संबंधित भ्रष्टाचार के दो मामलों में चिकित्सा आधार पर जमानत दिये जाने का अनुरोध करते हुए तीन दिसंबर को अदालत का रुख किया था.

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार इस्लामाबाद हाईकोर्ट की दो सदस्यीय न्यायाधीशों की पीठ ने जरदारी को निर्देश दिया कि वह दोनों मामलों में एक-एक करोड़ रुपये के मुचलके जमा करे.

अदालत ने जरदारी के स्वास्थ्य की स्थिति की जांच के लिए चार दिसंबर को एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया था और उसे अपनी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिये थे.

‘जियो टीवी’ की खबर के अनुसार जरदारी ने अपनी जमानत याचिका में दावा किया कि वह दिल की बीमारी और मधुमेह से पीड़ित हैं.

खबर के अनुसार तबियत बिगड़ने के कारण पिछले महीने जरदारी को रावलपिंडी की आदियाला जेल से इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें : टेरर फंडिंग मामले में दोषी ठहराया गया लश्कर सरगना हाफिज सईद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 3:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर