होम /न्यूज /दुनिया /ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति ने 76 साल की उम्र में धूमधाम से रचाई तीसरी शादी, प्यार से जीतना चाहते हैं चुनाव

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति ने 76 साल की उम्र में धूमधाम से रचाई तीसरी शादी, प्यार से जीतना चाहते हैं चुनाव

बुधवार को लूला ने 55 साल की रोसंगेला सिल्वा को शादी की अंगूठी पहनाई (फोटो आभार Instagram/@laulaoicial)

बुधवार को लूला ने 55 साल की रोसंगेला सिल्वा को शादी की अंगूठी पहनाई (फोटो आभार Instagram/@laulaoicial)

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लुइज इंसियो लूला डीसिल्वा की यह तीसरी शादी है. पहली शादी उन्होंने मारिया डी लूर्डेंस डीसिल् ...अधिक पढ़ें

साओ पाउलो.  ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति 76 साल के लुइज इंसियो लूला डीसिल्वा बीते बुधवार को 55 साल की रोसंगेला सिल्वा के साथ विवाह के बंधन में बंध गए. रोसंगेला एक समाजशास्त्री हैं. इस मौके पर एक बड़ी पार्टी आयोजित की गई, जिसमें बड़ी संख्या में उनके समर्थक, राजनेता और कलाकार शामिल हुए. बताया जा रहा है कि 150 से अधिक लोग उनकी शादी में शरीक हुए. शादी समारोह में ग्रैमी पुरस्कार विजेता गिल्बर्टो गिल भी पहुंचे हुए थे. गौरतलब है कि अक्टूबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में लूला सबसे आगे चल रहे हैं. इस शादी को चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

खबरों के मुताबिक, शादी किस जगह होने वाली थी, इस बारे में किसी को खबर नहीं थी. एक दिन पहले शादी की जगह के बारे में लोगों को पता चला. बताया जा रहा है कि मौजूदा राष्ट्रपति जायर बोल्सनारो के समर्थकों के विरोध की आशंका की वजह से शादी के स्थान को गुप्त रखा गया था. बुधवार दोपहर तक अपने तय कार्यक्रम में लूला ने हिस्सा भी लिया. फिर रात को उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वो रोसंगेला सिल्वा को अंगूठी पहनाते हुए नजर आ रहे हैं.

दो पत्नियों का हो चुका है निधन
लूला की यह तीसरी शादी है. उनकी पहली शादी मारिया डी लूर्डेंस डीसिल्वा से हुई थी, जिनकी मृत्यु शादी के दो साल बाद ही हो गई थी. फिर लूला ने मारिस लेटिसिया से शादी की. दूसरी पत्नी से उनके चार बच्चे हुए. साल 2017 में दिल का दौरा पड़ने से मारिस की मृत्यु हो गई थी. इसके बाद ही वे रोसंगेला सिल्वा के करीब आए, इस दौरान वे भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में थे. बाद में ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें रिहा कर दिया.

प्यार से जीतना चाहते हैं चुनाव
लूला
ने अपने एक बयान में कहा, ‘ मैंने फिर से शादी करने का फैसला किया क्योंकि मेरा मानना है कि इससे ब्राजील की स्थिति को ठीक किया जा सकता है. एक आदमी जो 76 साल का है, जो प्यार में है और शादी करना चाहता है. इससे पता चलता है कि वह केवल देश के लिए अच्छी चीजें चाहता है.’ लूला ने राष्ट्रपति पद के चुनाव को प्यार और नफरत के बीच होने वाली लड़ाई के तौर पर दर्शाने की कोशिश की है.

 

Tags: Brazil, World news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें