होम /न्यूज /दुनिया /अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन हुए कोविड पॉजिटिव, कहा- 'वैक्सीन के कारण हल्के हैं लक्षण'

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन हुए कोविड पॉजिटिव, कहा- 'वैक्सीन के कारण हल्के हैं लक्षण'

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन हुए कोरोना पॉजिटिव. (फोटो- रॉयटर्स)

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन हुए कोरोना पॉजिटिव. (फोटो- रॉयटर्स)

76 वर्षीय क्लिंटन ने ट्विटर पर पोस्ट डालते हुए लिखा “मैं कुल मिलाकर ठीक हूं और घर पर खुद को व्यस्त रख रहा हूं. मैं टीका ...अधिक पढ़ें

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को कोरोना हो गया है. उन्होंने बुधवार को इसकी जानकारी दी और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि इसी वजह से उनके कोविड लक्षण अभी हल्के हैं. कुछ हफ्ते पहले, यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के निदेशक रोशेल वालेंस्की और यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कमिश्नर रॉबर्ट कैलीफ का भी कोविड पॉजिटिव निकला था.

76 वर्षीय क्लिंटन ने ट्विटर पर पोस्ट डालते हुए लिखा “मैं कुल मिलाकर ठीक हूं और घर पर खुद को व्यस्त रख रहा हूं. मैं टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए आभारी हूं, जिसने मेरे कोविड लक्षणों को कम रखा है, और मैं सभी से टीका लगवाने के लिए आग्रह करता हूं.”

बता दें कि क्लिंटन का स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पिछले साल ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 2004 के बाद से उनके कई ऑपरेशन भी हो चुके हैं. अक्टूबर 2021 में क्लिंटन ने कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में पांच रातें बिताईं. 2004 में, 58 वर्ष की आयु में उन्हें हृदय रोग हुआ और इसके लिए उनका बाईपास ऑपरेशन भी हुआ. इसके बाद उन्होंने शाकाहारी भोजन अपना लिया ताकि उनका स्वास्थ्य सही रहे.

Tags: America, Bill Clinton, Covid Positive

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें