अपना शहर चुनें

States

जब पाकिस्तान की MQM पार्टी के चीफ ने गाया 'सारे जहां से अच्छा'

इस वीडियो में पाकिस्तान मुत्तिहिदा कॉमी मूवमेंट (एमक्यूएम) पार्टी (Pakistan’s Muttahida Qaumi Movement (MQM) party) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन (Altaf Hussain) लंदन में सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा गीत गाते नज़र आ रहे हैं.
इस वीडियो में पाकिस्तान मुत्तिहिदा कॉमी मूवमेंट (एमक्यूएम) पार्टी (Pakistan’s Muttahida Qaumi Movement (MQM) party) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन (Altaf Hussain) लंदन में सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा गीत गाते नज़र आ रहे हैं.

इस वीडियो में पाकिस्तान मुत्तिहिदा कॉमी मूवमेंट (एमक्यूएम) पार्टी (Pakistan’s Muttahida Qaumi Movement (MQM) party) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन (Altaf Hussain) लंदन में 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' गीत गाते नज़र आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 7:21 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के मोदी सरकार के फैसले से भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच तनाव है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) और देश के कई नेता परमाणु हमले की धमकी दे रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के एक बड़े नेता का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में पाकिस्तान मुत्तिहिदा कॉमी मूवमेंट (एमक्यूएम) पार्टी (Pakistan’s Muttahida Qaumi Movement (MQM) party) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन (Altaf Hussain) 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' गीत गाते नज़र आ रहे हैं.

अल्ताफ हुसैन का ये वीडियो न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. अल्ताफ हुसैन भारत विभाजन के आलोचक और पाकिस्तान में मुहाजिरों का समर्थन करने वाले नेता के रूप में जाने जाते हैं.

इससे पहले अल्ताफ हुसैन ने कश्मीरियों से पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान सरकार पर विश्वास न करने की हिदायत दी थी. उन्होंने कहा था कि मैं खुदा के लिए आपसे अपील करता हूं कि पाकिस्तानी सेना और सरकार की बातों पर यकीन करना बंद करें. पाकिस्तान की सेना और सरकार दोनों ही पिछले 72 साल से आजतक आपको धोखा दे रहे हैं.



कश्मीरियों को ठग रहा है पाकिस्तान
अल्ताफ ने पाकिस्तान की सेना (Pakistani Army) की कश्मीर को लेकर प्रोपेगैंडा को गलत बताते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कुछ स्लोगन बनाए हुए हैं जिससे वह कश्मीरियों को ठग रहा है. जैसे- कश्मीर बनेगा पाकिस्तान, हम लेके रहेंगे आज़ादी. उन्होंने कहा कि आज़ादी और कुछ नहीं बस अल्लाह है. हुसैन ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के लिए गले की नस जैसा है. पाकिस्तान की सेना कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है और पूरी पाकिस्तानी सेना कश्मीर के लोगों के साथ खड़ी हुई है.

पुलवामा हमले के बाद पाक को लिया था आड़े हाथों
बता दें फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले में अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई थी. उन्होंने कहा था कि ISI ने तालिबान की स्टाइल में पुलवामा में हमला कराया है. उसने जैश-ए-मोहम्मद को हमले की जिम्मेदारी लेने को कहा. लेकिन इस हमले के बाद वो क्या समझते हैं कि पुलवामा हमले के बाद उनपर फूलों की बारिश की जाएगी.

अल्ताफ हुसैन ने ये भी कहा कि पाकिस्तान की सेना को अपनी अतिवादी और जिहादवाद की रणनीति को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगाम देनी चाहिए. ऐसा करके वो अपनी ही सेना पर से पाकिस्तानी आवाम के विश्वास को ख़त्म कर रहा है. इस धार्मिक उग्रवाद की आग में हजारों लोगों की जानें स्वाहा हो गईं.

ये भी पढ़ें-
पाकिस्तान: सिख लड़की के भाई का दावा- घर नहीं लौटी मेरी बहन

पाक के इस मंत्री को पीएम मोदी का नाम लेते ही लगता है करंट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज