• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • पाकिस्तान में मारे गए ISIS के 4 खूंखार आंतकी, शिया धार्मिक स्थल पर थी हमले की योजना

पाकिस्तान में मारे गए ISIS के 4 खूंखार आंतकी, शिया धार्मिक स्थल पर थी हमले की योजना

पाकिस्तान में ISIS के 4 आतंकी मार गिराए गए हैं.
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान में ISIS के 4 आतंकी मार गिराए गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ISIS के 4 आतंकवादी मारे गए हैं.

  • Share this:
    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में ISIS के 4 आंतकवादी (terrorist) मारे गए हैं. सुरक्षाबलों ने इन्हें मुठभेड़ में मार गिराया. रविवार को अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है. चारों आतंकवादियों को ISIS की टॉप लीडरशिप ने शिया धार्मिक स्थलों पर हमले के लिए लगाया था. इन्हें लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर बहावलपुर में शिया मुसलमानों के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना था. ISIS की योजना इन हमलों के जरिए शिया-सुन्नी के बीच विवाद पैदा करना था.

    पंजाब पुलिस के आतंकरोधी विभाग ने एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने खुफिया जानकारी के आधार पर एक ऑपरेशन चलाया था. इसके लिए उन्होंने स्थायीन खुफिया एजेंसी की भी मदद ली थी. जिसके बाद आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया गया और ISIS के चार आतंकी मार गिराए गए. ये सारे आतंकवागी ISIS के दैश गुट से संबंधित थे.

    खुफिया जानकारी के मुताबिक आईएसआईएस के करीब 7 आतंकी हथियारों से लैस होकर बहावलपुर के आजम चौक के जखीरा के जंगलों में छुपे थे. बताया गया कि उनके पास भारी मात्रा में विस्फोटक और खतरनाक हथियार हैं.

    आतंकरोधी विभाग की तरफ से कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर मुल्तान की टीम ने इन आतंकवादियों को सरेंडर करने को कहा लेकिन जवाब में उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. शनिवार को रात में ये मुठभेड़ हुई है.

    इस मुठभेड़ में 4 आंतकवादी मारे गए और तीन अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. मौके से 11 हैंड ग्रेनेड. 3 राइफल, एक पिस्टल और विस्फोटक बरामद हुए हैं.

    भाग खड़े हुए आंतकवादियों के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है. इलाके को सील किया गया है और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है.

    शुरुआती रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इनमें से 4 बेहद खूंखार आतंकवादी थे. इन्होंने लश्कर ए झांगवी को जॉइन किया था. बाद में ये आईएसआईएस के दैश गुट से जुड़ गए. दैश के निर्देश पर ये दक्षिणी पंजाब से इलाके में अलगाव पैदा करने के लिए आए थे.

    इसके पहले मंगलवार को आतंकरोधी दस्ते ने ISIS के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. ये लोग पंजाब के बहावलनगर में हमले की योजना बना रहे थे. पाकिस्तान की सरकार अपनी धरती पर ISIS के अस्तित्व से इनकार करती है. लेकिन कई मौके पर इसके आतंकवादी पकड़े जाते रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    चीन ने कोरोना वायरस के शुरुआती सैंपल्स नष्ट करने की बात मानी

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की आंखों में आए आंसू, बोले- ट्रंप नहीं जानते वो क्या कर रहे हैं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज