Home /News /world /

four killed dozens injured as stand collapses at columbia bullring

कोलंबिया बुलरिंग में स्टैंड गिरने से 4 की मौत, दर्जनों घायल

घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. मलबे में दबे लोगों की तलाश जारी है. (AP)

घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. मलबे में दबे लोगों की तलाश जारी है. (AP)

बोगोटा में लोगों से भरा लकड़ी का एक पूरा तीन मंजिला सेक्शन ढह गया, जिससे दर्जनों लोग जमीन पर गिर गए. जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए

बोगोटा. सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों के अनुसार लोगों से भरा लकड़ी का एक पूरा तीन मंजिला सेक्शन ढह गया जिससे दर्जनों लोग जमीन पर गिर गए.

अधिकारियों ने बताया की कोलंबिया में एक पॉपुलर इवेंट के दौरान रविवार को एक बुलरिंग में ग्रैंडस्टैंड के ढह जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

तोलिमा डिपार्टमेंट के गवर्नर जोस रिकार्डो ओरोज्को ने एल एस्पिनल के केंद्रीय शहर में घटना के बाद स्थानीय रेडियो को बताया कि इस घटना में फिलहाल चार लोगों की मौत हो गई है जिसमे 2 महिलाएं,1 पुरुष समेत एक बच्चा शामिल है.

घटनास्थल पर किसी अज्ञात के द्वारा लिए गए एक दूसरे वीडियो में दिखाया गया है कि लोग स्टैंड से भागने की कोशिश कर रहे हैं जबकि एक बैल अखाड़े में घूम रहा है.

ओरोज्को ने कहा कि लगभग 30 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जबकि यह एक शुरुआती रिपोर्ट है.

लोकल सिविल डिफेंस अधिकारी लुइस फर्नांडो वेलेज़ ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कितने लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं लेकिन उन्होंने कहा कि जब यह गिरा तो स्टैंड का हिस्सा भरा हुआ था.

यह आयोजन सैन पेड्रो उत्सव के आसपास के समारोह का हिस्सा था जो इस क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय है.

कोलंबिया के निवर्तमान राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने ट्विटर पर मारे गए और घायल लोगों के परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा कि जो कुछ भी हुआ हम उसके तथ्यों की जांच का अनुरोध करेंगे.

ओरोज्को ने कहा कि विभागीय सरकार तथाकथित स्थानीय निवासी द्वारा रिंग में किस्मत आजमाने वाली “कोरलेजस” पर यह कहते हुए बैन लगाएंगे कि यह खतरनाक है और यह जानवरों के दुरुपयोग को बढ़ावा देता है.

एल एस्पिनल में शनिवार को कोरलेजस में कई लोग घायल हो गए थे जिसमें 78,000 लोगों का घर था और राजधानी बोगोटा से लगभग 150 किलोमीटर की दूरी पर थी.

इस महीने की शुरुआत में रेपेलॉन शहर में एक कोरलेजा के दौरान एक बैल से कुचले जाने के बाद एक और व्यक्ति की मौत हो गई थी.

7 अगस्त को पदभार ग्रहण करने वाले राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो शौकिया बुलफाइट्स पर बैन लगाने के लिए ओरोज्को में शामिल होंगे.

जब उन्होंने बोगोटा के मेयर के रूप में कार्य किया था तो तो लेफ्टिस्ट पेट्रो ने शहर के सिग्नेचर बुलरिंग ला संतमारिया में बुलफाइट्स पर रोक लगा दी थी.

कोलंबिया में जानवरों के साथ दुर्व्यवहार एक अपराध है जबकि बुलफाइट्स और कॉक फाइट्स को उनके पीछे की कल्चरल हिस्ट्री के कारण आज भी संरक्षित है

Tags: America, Rescue operation

अगली ख़बर