Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    सोमालिया में संसद के पास कार बम विस्फोट में चार लोगों की मौत

    सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक नाके के निकट हुए कार बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई, 10 लोग घायल हो गए.
    सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक नाके के निकट हुए कार बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई, 10 लोग घायल हो गए.

    इस्लामी संगठन अल-शबाब (Islamist Militant Group Al Shabaab) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हाल के दिनों में अलकायदा से संबंधित इस संगठन की गतिविधियां बढ़ी है. इस पर सोमालिया में नरसंहार करने और केन्या में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हमला करने के गंभीर आरोप हैं.

    • Share this:
    मोगादिशू. सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशू (Mogadishu) में बुधवार को देश की संसद के पास एक नाके के निकट हुए कार बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

    चश्मदीदों ने बताया कि शहर में काले धुएं का गुबार देखा गया और कई वाहनों में आग लग गई. इस्लामी संगठन अल-शबाब (Islamist Militant Group Al Shabaab) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हाल के दिनों में अलकायदा से संबंधित इस संगठन की गतिविधियां बढ़ी है. इस पर सोमालिया में नरसंहार करने और केन्या में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हमला करने के गंभीर आरोप हैं. पुलिस अधिकारी अदन अब्दुल्लाही ने बताया, 'एक वाहन में विस्फोटक रखे थे. सुरक्षा बलों का मानना था कि वाहन नाके से होकर गुजरने की कोशिश कर रहा था, लेकिन जब आत्मघाती हमलावर ऐसा कर नहीं सका, तो उसने इसमें विस्फोट कर दिया.'

    उन्होंने आगे बताया, 'विस्फोट में शुरू में हमें चार लोगों के मरने और 10 अन्य के घायल होने की खबर मिली है.' विस्फोट के वक्त पास की एक दुकान पर मौजूद अब्दिरहमान मुहम्मद ने बताया कि धमाके के बाद उसने कई शवों को वहां पड़े हुए देखा. चारों ओर चीख-पुकार मची थी. विस्फोट के तुरंत बाद एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई.'



    अन्य चश्मदीद शम्सो अली ने बताया, 'धमाका बहुत भीषण था और धुएं का गुबार छाया हुआ था. सड़क के पास चीख-पुकार मची थी. अल्लाह का शुक्र है कि मैं वहां से कुछ दूरी पर था, लेकिन मैंने धुंए का गुबार उठते और कई वाहनों में आग लगती देखी थी.' सोमालिया सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए एक दशक से अधिक समय से लड़ाई लड़ रहा अल-शबाब मोगादिशू में नियमित रूप से हमले करता रहता है.
    मोगादिशू में 28 दिसंबर को हुए भीषण कार बम विस्फोट की भी अल-शबाब ने जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 81 लोग मारे गए थे. अल-शबाब ने रविवार को केन्या के तटीय लामू क्षेत्र में एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाया था, जिसमें तीन अमेरिकी नागरिक और कई विमान एवं सैन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे. रविवार को हमले के कुछ देर बाद मध्य केन्याई शहर ननयुकि में एक ब्रिटिश सैन्य प्रशिक्षण शिविर में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

     

     

    यह भी पढ़ें-US एयरबेस पर ईरान का अटैक अमेरिका के मुंह पर तमाचा : खामनेई

     

                 तेहरान में यूक्रेन का प्लेन क्रैश, 82 ईरानियों सहित 176 लोगों की मौत

     

     

     
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज