हड्डी तोड़ दी...आंखें फोड़ी...बेटे और पत्नी ने किया मां का ऐसा हाल

ये घटना जुलाई 2018 से अक्टूबर 2018 के बीच की है. एक फॉरेंसिक डॉक्टर ने कहा कि बुजुर्ग महिला का मौत के समय वजन सिर्फ 29

पीटीआई
Updated: June 20, 2019, 11:30 AM IST
हड्डी तोड़ दी...आंखें फोड़ी...बेटे और पत्नी ने किया मां का ऐसा हाल
सांकेतिक तस्वीर
पीटीआई
Updated: June 20, 2019, 11:30 AM IST
दुबई की एक अदालत ने भारत के एक नागरिक और उसकी पत्नी पर उसकी मां के साथ मारपीट का आरोप लगाया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले के चलते महिला की हड्डी और पसली में फ्रैक्चर हो गया और आंतरिक रक्तस्राव (ब्लीडिंग) हुआ. महिला के शरीर का करीब दस फीसदी हिस्सा जला हुआ भी पाया गया. प्रताड़ना के चलते महिला की मौत हो गई.

ये घटना जुलाई 2018 से अक्टूबर 2018 के बीच की है. एक फॉरेंसिक डॉक्टर ने कहा कि बुजुर्ग महिला का मौत के समय वजन सिर्फ 29 किलोग्राम था. इसके अलावा आंखों के कई हिस्सों को काटा गया था. दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया है हालांकि उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया. इस संबंध में अल कुसैस पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक मामले का खुलासा 54 साल के एक पड़ोसी ने किया है जो एक अस्पताल में कर्मचारी है. इस भारतीय गवाह ने अपने अपार्टमेंट में उस व्यक्ति की पत्नी से हुई मुलाकात के बारे में बताया.

महिला ने कहा, "वो अपनी बेटी को पकड़े हुए थी. उसने दावा किया था कि उसकी सास भारत से आई है लेकिन उसकी बेटी का ध्यान नहीं रखती जिससे उसकी बेटी अकसर बीमार पड़ जाती है. वह चाहती थी कि उसके काम से वापस लौटने तक मैं उसका ध्यान रखूं."

चश्मदीद महिला ने कहा कि करीब तीन दिन बाद उसने एक बुजुर्ग महिला को अपने पड़ोसी की बालकनी में पड़ा पाया. वह लगभग निवस्त्र थीं और उनके शरीर पर जलने के निशान भी थे. ‘‘मैंने चौकीदार को इसकी सूचना दी.’’

चश्मदीद महिला ने बताया, ‘‘मैंने उनकी मां को फर्श पर पड़ा पाया. उनकी हालत गंभीर थी और उन्हें तुरंत चिकित्सकीय उपचार की आवश्यकता थी. मैंने एंबुलेंस बुलाई."

महिला ने कहा, "पति-पत्नी अपने फ्लैट में ही रहे और अपनी मां के साथ नहीं गए. उन्होंने मुझे ही उनके साथ जाने के लिये कहा."

अस्पताल के प्रमाणपत्र के अनुसार महिला की 31 अक्टूबर 2018 को मौत हो गई. मामले की सुनवाई 3 जुलाई तक स्थगित कर दी गई है और तब तक पति पत्नी हिरासत में रहेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

पायलट ने जानबूझकर MH370 प्लेन को किया था क्रैश- रिपोर्ट

पायलट ने जानबूझकर MH370 प्लेन को किया था क्रैश- रिपोर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...