होम /न्यूज /दुनिया /Video: लैंडिंग में आई गड़बड़ी तो झील में ऐसे जा गिरा कार्गो विमान, फ्रांस को बंद करना पड़ा एयरपोर्ट

Video: लैंडिंग में आई गड़बड़ी तो झील में ऐसे जा गिरा कार्गो विमान, फ्रांस को बंद करना पड़ा एयरपोर्ट

झील में जेट क्रैश के बाद फ्रांस का मोंटपेलियर हवाई अड्डा बंद. (फोटो- ट्विटर)

झील में जेट क्रैश के बाद फ्रांस का मोंटपेलियर हवाई अड्डा बंद. (फोटो- ट्विटर)

सोशल मीडिया पर एक जेट क्रैश की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. दरअसल एक विमान शनिवार को रनवे से आगे निकल गया और एक झील ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पैरिस. सोशल मीडिया पर एक जेट क्रैश की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. दरअसल एक विमान शनिवार को रनवे से आगे निकल गया और एक झील में जा गिरा, जिसके बाद फ्रांसीसी अधिकारियों ने दक्षिणी शहर मोंटपेलियर में हवाई अड्डे को बंद कर दिया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

फ्रांस के ब्यूरो ऑफ इंक्वायरी एंड एनालिसिस फॉर सिविल एविएशन सेफ्टी (BEA) ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी साझा करते हुए जेट क्रैश की तस्वीरों को भी पोस्ट किया है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बोइंग 737 विमान एक झील में आकर फस गया है. विमान का आगे का हिस्सा पानी के ऊपर है.

घटनास्थल पर Boeing 737 विमान को झील से निकालने के लिए आज दोपहर को ऑपरेशन चलाया  गया. Préfet de l’Hérault द्वारा ट्वीट किये गए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कई क्रेनों को इस ऑपरेशन के लिए बुलाया गया है और विमान को भी वीडियो में दिखाया जा रहा है.

फ्रांस के दस सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक, मोंटपेलियर भी है, इस घटना के बाद यहां से उड़ानों को  ढाई दिनों के लिए बंद कर दिया गया था, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बता दें कि हवाई अड्डे पर शनिवार को 21 वाणिज्यिक उड़ानें (commercial flights) पर रोक लग गई थी और उस तरफ विमान को हटाने का भी काम चल रहा था. हवाई अड्डा, फ्रांसीसी महानगर से लगभग चार मील की दूरी पर है.

बता दें कि इस घटना के बाद हवाई अड्डे की वेबसाइट पर एक अंग्रेजी संदेश में कहा गया है, एक तकनीकी घटना सामान्य संचालन को रोक रही है इसलिए मोंटपेलियर हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा है. वेबसाइट से पता चला कि उड़ानें या तो रद्द कर दी गई थीं या मार्सिले की ओर मोड़ दी गई थीं. मार्सिले फ्रांस का दूसरा सबसे बड़ा नगर है.

Tags: France, Jet airways

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें