फ्रांसीसी सेना ने एयरस्ट्राइक कर अलकायदा के 50 आतंकवादी मार गिराए, चार गिरफ्तार

फ्रांस ने एयरस्ट्राइक कर अलकायदा के 50 से ज्यादा आतंकी मार गिराए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
फ्रांस ने एयरस्ट्राइक कर अलकायदा के 50 से ज्यादा आतंकी मार गिराए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

France Airstrike in Mali: फ्रांस की एयरस्ट्राइक में अलकायदा (Al-Qaeda) के 50 से अधिक आतंकवादी (Terrorist) मारे गए हैं. इस हमले के बाद चार आतंकवादी गिरफ्तार भी किए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 5:21 PM IST
  • Share this:
पेरिस. फ्रांस की एयरस्ट्राइक (France Airstrike in Mali) में अलकायदा (Al-Qaeda) के 50 से अधिक आतंकवादी (Terrorist) मारे गए हैं. इस हमले के बाद चार आतंकवादी गिरफ्तार भी किए गए. फ्रांस की सेना ने बुर्किना फासो (Burkina Faso) और नाइजर (Niger) की सीमा के पास हवाई हमला कर अलकायदा आतंकवादी संगठन के 50 से अधिक सदस्यों को मार गिराया. इस घटना की जानकारी फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने दी. रक्षामंत्री के अनुसार, यह एयरस्ट्राइक शुक्रवार को हुई और इस हमले में मारे गए सभी आतंकी अलकायदा के थे. यह हवाई हमला सेंट्रल माली में हुआ.

आतंकवादी सेना के ठिकानों को निशाना बनाने वाले थे
फ्रांस की ओर से यह हमला माली स्थित आतंकियों के ठिकानों पर किया गया है. हवाई हमला मिराज फाइटर जेट और ड्रोन की मदद से किया गया है. रक्षा मंत्री ने इस हवाई हमले के बारे में बताते हुए कहा कि इसमें आतंकियों के वाहन भी नष्ट हो गए. यह हमला इस्लामिक आतंकियों के इलाके में किया गया है. ये आतंकवादी सेना के ठिकानों को निशाना बनाने वाले थे.

मोटरसाइकिल पर बड़ी संख्या में मौजूद थे आतंकवादी
रक्षामंत्री ने बताया कि एयरस्ट्राइक शुरू करने से पहले ड्रोन से वहां के हालात का मुआयना किया गया था ताकि इस हमले में कोई नागरिक नहीं मारा जाए. उन्होंने बताया कि तीन देशों की सीमाओं पर बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलों पर आतंकवादी मौजूद थे. सेना की ओर से हुए अचानक हवाई हमलों से बचने के लिए आतंकवादियों ने पेड़ों का सहारा लिया था. यह जानकारी मिली थी कि आतंकियों का यह समूह सैन्य अड्डे पर हमले की तैयारी कर रहा था. इसके लिए आतंकियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक और आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट भी बरामद की गई है.



ये भी पढ़ें: US ELECTION 2020: अमेरिका में मतदान शुरू, हैम्पशायर में ओटन ने डाला पहला वोट

डोनाल्ड ट्रंप ने शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ फौसी को बर्खास्त करने का संकेत दिया

रक्षा मंत्री ने बताया कि देश की सरकार जिहादियों के खिलाफ ऑपरेशन बरखाने चला रही है और इस क्रम में 30 अक्टूबर को किए गए हवाई हमले में 50 से अधिक आतंकी मारे गए और भारी मात्रा में उनके हथियार भी बरामद हुए हैं. इसके साथ ही 4 आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज