राफेल फाइटर जेट बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर दसॉ की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की हेलिकॉप्‍टर क्रैश होने से हुई मौत

फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की हेलिकॉप्‍टर क्रैश होने से हुई मौत

2020 फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दसॉ को अपने दो भाइयों के बहन के साथ 361वां स्थान मिला था. ओलिवियर दसॉ इन दिनों छुट्टियां मनाने गए थे. इसी दौरान उनका निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

  • Share this:
पेरिस. फ्रांस (France) के अरबपतियों में से एकऔर राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighter Jet) बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर दसॉ (Olivier Dassault) की हेलिकॉप्‍टर हादसे (Helicopter crash) में मौत हो गई. दसॉ फ्रांस की संसद के सदस्‍य थे.

ओलिवियर दसॉ छुट्टियां मनाने गए थे. इसी दौरान उनका निजी हेलिकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उनकी मौत हो गई. दसॉ की मौत पर फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है.

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्विटर पर लिखा, 'ओलिवियर दसॉ फ्रांस से प्यार करते थे. उन्होंने उद्योगपति, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, कानून निर्माता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की. उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना.'



ओलिवियर दसॉ  (69) फ्रांस के उद्योगपति और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज दसॉ  के बड़े बेटे थे. उनकी कंपनी में राफेल फाइटर प्‍लेन तैयार किए जाते हैं. फ्रांस की संसद का सदस्‍य बनने के बाद उन्‍होंने राजनीतिक कारणों और हितों के किसी भी टकराव से बचने के लिए कंपनी के बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था. 2020 फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दसॉ को अपने दो भाइयों और बहन के साथ 361वां स्थान मिला था.

इसे भी पढ़ें :- ‘हुड़दंगी’ भारतीय यात्री ने एयर फ्रांस के विमान को बुल्गारिया में आपात लैंडिंग करने को मजबूर किया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज