जानिए, फ्रांस के वित्तमंत्री ने क्यों कहा- वर्क फ्रॉम होम नहीं है COVID-19 का अंतिम इलाज

जानिए, फ्रांस के वित्तमंत्री ने क्यों कहा- वर्क फ्रॉम होम नहीं है COVID-19 का अंतिम इलाज
वर्क फ्रॉम होम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फ्रांसीसी वित्त मंत्री (France Finance Minister) ने कहा कि कोविड -19 (Covid-19) के संकट से निपटने के लिए घर से काम करना अंतिम इलाज (Ultimate Treatment) नहीं है.

  • Share this:
पेरिस. फ्रांसीसी वित्त मंत्री (France Finance Minister)  ने कहा कि कोविड -19 (Covid-19) के संकट से निपटने के लिए घर से काम करना अंतिम इलाज (Ultimate Treatment) नहीं है. फ्रांस में सोमवार को रेस्तरां, कैफे और बाजार खोल दिए गए हैं. हालांकि अभी ज्यादातर लोग घरों से ही काम करने को तवज्जो दे रहे हैं, जिसके चलते पेरिस व अन्य शहरों के बाजारों में रौनक नहीं लौट पाई है. इन हालातों के मद्देनजर फ्रांस के वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर ने सोमवार को कहा कि घर से काम करना अभी भी लोगों का एक पसंदीदा विकल्प बना हुआ है लेकिन कोरोनो वायरस के कारण होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए यह कोई रामबाण नहीं है.

लॉकडाउन हमें धीरे-धीरे वापसी की हिम्मत देता है: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री का मानना है कि घर से काम करना इस मायने में बेहतर है कि यह हमें लॉक डाउन से धीरे-धीरे वापसी की हिम्मत देता है और वायरस फैलने को रोक भी सकता है.
फ्रांस इन्फो रेडियो से बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि मैंने हमेशा माना है कि घर से काम करना रामबाण नहीं था.
लॉकडाउन में राहत के बाद भी व्यापारिक केंद्र सूने पड़े



फ्रांस में लॉक डाउन के बाद कई दुकानें और रेस्तरां फिर से खुलने लगे हैं लेकिन इस सब के बीच पेरिस के प्रमुख व्यापारिक जिले खाली पड़े हुए हैं क्योंकि वहां काम करने वाले कई कर्मचारी अभी भी घर से काम कर रहे हैं. फ्रांस ने एक महीने पहले 8 हफ्ते का लॉकडाउ खत्म किया था. इसके बाद से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़त नहीं देखी गई है और जीवन पटरी पर लौटने लगा है.

वायरस से अभी जंग नहीं हुई खत्म: राष्ट्रपति

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि अब लोग एक साथ रह सकेंगे और काम कर सकेंगे. लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वायरस चला गया है और सतर्क रहना बंद कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि वायरस से जंग भी खत्म नहीं हुई है लेकिन पहली जीत हासिल कर ली गई है जिसके लिए वह बेहद खुश हैं. बता दें, फ्रांस में इस समय कोरोना के कुल 1.57 लाख मामले हैं. जिनमें से 72,859 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 29,407 लोगों की इस महामारी से जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में गर्भपात बनी समस्या, इन देशों में शर्तों के साथ घर पर कराने की मिली छूट

पाकिस्तान के मंत्री ने कहा- देश में जुलाई अंत तक कोरोना के 12 लाख मरीज हो जाएंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading