लाइव टीवी

फ्रांस: समुद्र में बह गया 1000 किलो कोकीन, बीच को करना पड़ा बंद

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 1:26 PM IST
फ्रांस: समुद्र में बह गया 1000 किलो कोकीन, बीच को करना पड़ा बंद
कोकीन के बाकी पैकेट्स को ढूंढने के लिए पुलिस हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल कर रही है.

AFP की खबर के मुताबिक, रेन्स के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर फिलप्पी ऑस्ट्रूज़ ने बताया कि कोकीन के कुछ पार्सल उत्तरी क्षेत्र से दूर बरामद हुए हैं. कस्टम ऑफिसर्स को भी कोकीन के कुछ पैकेट समुद्री तट से मिले हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 1:26 PM IST
  • Share this:
पेरिस. दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस के एटलांटिक तट (Atlantic coast) में रहस्यमयी तरीके से 100 किलो कोकीन (Cocaine) बह जाने के बाद पुलिस को लोगों के लिए बीच बंद करना पड़ा. पुलिस ने अक्टूबर में एक छापेमारी के दौरान 1000 किलो कोकीन बरामद की थी. पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने मंगलवार को ये जानकारी दी.

AFP की खबर के मुताबिक, रेन्स के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर फिल्लिप ऑस्ट्रूज़ ने बताया कि कोकीन के कुछ पार्सल उत्तरी क्षेत्र से दूर बरामद हुए हैं. कस्टम ऑफिसर्स को भी कोकीन के कुछ पैकेट समुद्री तट से मिले हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

करीब 100 पुलिस अधिकारी और यूएस ड्रग इंफोर्समेंट एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस डिपार्टमेंट ने ऐहतियातन लोगों को बीच पर नहीं जाने की सलाह दी गई है. बीच को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है.

कोकीन के बाकी पैकेट्स को ढूंढने के लिए पुलिस हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल कर रही है.

क्या होती है कोकीन?
कोकीन एक शक्तिशाली नशीला पदार्थ है, जो सीधे दिमाग को प्रभावित करता है. इसे लेने से दिमाग बहुत ज्यादा एक्टिव हो जाता है. इससे कुछ समय के लिए व्यक्ति की जागने की क्षमता बढ़ जाती है. कभी-कभी ये दर्द से राहत देने का भी काम करता है. हालांकि, ये प्रभाव कुछ देर के लिए ही होता है. आपका दिमाग उन्हीं प्रभावों को दोबारा हासिल करने के लिए कोकीन की ज्यादा मात्रा लेने के लिए भी उकसाता है. इसकी ज्यादा मात्रा से व्यक्ति की तुरंत जान भी जा सकती है.

भारत में कोकीन का इस्तेमाल करना या रखना अवैध और एनडीपीएस एक्ट के तहत दंडनीय अपराध है. अगर आप कोकीन की एक छोटी सी मात्रा के साथ भी पकड़े जाते हैं, तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है और आपका आपराधिक रिकॉर्ड बन सकता है.ये भी पढ़ें:- कोकेन के बारे में ये 15 बातें जानते हैं आप?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर