पेरिस आतंकी हमला: केरल के शख्स से पूछताछ करने पहुंची फ्रेंच टीम

फ्रांस की राजधानी पेरिस पर 14 नवंबर 2015 को हुए एक भीषण आतंकी हमले में कम से कम 150 लोगों की मौत हो गई थी.

News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 3:11 PM IST
पेरिस आतंकी हमला: केरल के शख्स से पूछताछ करने पहुंची फ्रेंच टीम
प्रतीकात्मक
News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 3:11 PM IST
पेरिस में नवंबर 2015 में हुए आतंकी हमले के सिलसिले में जांच के लिए फ्रांसीसी जांच टीम केरल पहुंची है. ये टीम आतंकी संगठन आईएसआईएस से रिश्तों के आरोप में कन्नूर के कनकमाला से गिरफ्तार जासिम सुब्हानी से पूछताछ करेगी.

सूत्रों के मुताबिक, फ्रांसीसी दल को अपनी जांच में पता चला है कि सुब्हानी जब सीरिया में आतंकी ट्रेनिंग ले रहा था, तब वहां पेरिस हमले में शामिल कुछ दूसरे संदिग्ध भी उस वक्त उसके साथ थे. इसी सूचना के बाद अब फ्रेंच टीम कोच्चि पहुंची है, जहां वह त्रिशूर रवाना होगी. सुब्हानी फिलहाल त्रिशूर जेल में ही बंद है.

ये भी पढ़ें- क्या अल बगदादी जिंदा है? ISIS ने जारी किया नया ऑडियो

केरल के तोदुपुझा के रहने वाले सुब्हानी को एनआईए ने 5 अक्टूबर 2016 को गिरफ्तार किया था. एनआईए के मुताबिक, सुब्हानी ने पूछताछ में बताया कि इराक में आईएसआईएस के साथ ट्रेनिंग के दौरान वह अब्दल हमीद अबाउद और साले अब्दसलाम नाम से दो आतंकियों से मिला था, जो कि पेरिस के आतंकी हमले में शामिल थे.

ये भी पढ़ें- ISIS के झंडे के साथ दिखा कश्मीरी छात्र, मां बोली- 'हमें गोली मार दो, फिर आतंकी बनो'

बता दें कि फ्रांस की राजधानी पेरिस पर 14 नवंबर 2015 को हुए एक भीषण आतंकी हमले में कम से कम 150 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, 7 आत्मघाती हमलावरों राजधानी में खूबखराबा मचाया था. आतंकी संगठन ISIS ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली थी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->