लाइव टीवी

इमरान खान के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- भारत अंतरिक्ष में बढ़ा रहा है मलबा

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 8:26 PM IST
इमरान खान के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- भारत अंतरिक्ष में बढ़ा रहा है मलबा
पाकिस्तान के विज्ञान मंत्री फवाद खान अपने बड़बोले बयानों के लिए जाने जाते हैं (फाइल फोटो, Twitter)

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) को बड़बोलेपन के लिए जाना जाता है और माना जाता है कि वह प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) के खास हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 8:26 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री (Minister of Science and Technology) फवाद चौधरी ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय संगठनों (International Organisation) से कहा कि वे भारत के अंतरिक्ष अभियान (Space Mission) को संज्ञान में लें, जिसे उन्होंने “गैर-जिम्मेदाराना” करार दिया.

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) को बड़बोलेपन के लिए जाना जाता है और माना जाता है कि वह प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) के खास हैं.

भारत अंतरिक्ष में बढ़ा रहा है मलबा: फवाद चौधरी
फवाद चौधरी ने ट्वीट किया, “भारत अंतरिक्ष मलबे (Space Debris) का एक बड़ा स्रोत बनता जा रहा है, भारत का गैर जिम्मेदार अंतरिक्ष मिशन पूरे पारिस्थितिक तंत्र (The Ecosystem) के लिए खतरनाक है, अंतरराष्ट्रीय संगठनों को इस पर गंभीरता के साथ ध्यान देने की जरूरत है.”

उनका ट्वीट (Tweet) नासा द्वारा ये बताने के कुछ घंटों बाद आया कि चंद्रमा की परिक्रमा करने वाले उसके अंतरिक्ष यान (Space Ship) को चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का मलबा मिला है. करीब तीन महीने पहले भारत ने चंद्रमा की सतह पर इस लैंडर की सॉफ्ट लैंडिंग की कोशिश की थी.

इमरान खान के एक मंत्री ने करतारपुर कॉरिडोर पर भी दिया था ऐसा ही बयान
इससे पहले अपने विवादित बयानों के चलते पहचाने जाने वाले इमरान कैबिनेट के एक और मंत्री शेख राशिद ने भी ऐसा ही दावा किया था. पाकिस्तानी सरकार जब करतारपुर कॉरिडोर के लिए इमरान खान को श्रेय देने में जुटी थी तब पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद (Sheikh Rashid) ने इससे उलट दावा किया था.
Loading...

बता दें कि शेख राशिद भी पाकिस्तान में अपने बड़बोले और ऊलजुलूल बयानों के चलते पहले से ही चर्चित रहे हैं. रिपोर्टर्स से उन्होंने कहा था, 'इस कॉरिडोर को खोलना आर्मी प्रमुख जनरल बाजवा (Pakistan Army Chief Qamar Javed Bajwa) के दिमाग की उपज थी और इससे भारत को हमेशा चोट मिलती रहेगी.'

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम की बोलती 3 साल से बंद, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 7:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...