दक्षिण कोरिया ने पत्नी की आपत्तिजनक फोटो की थीं VIRAL तो किम जोंग ने बम से उड़ाया ऑफिस

दक्षिण कोरिया ने पत्नी की आपत्तिजनक फोटो की थीं VIRAL तो किम जोंग ने बम से उड़ाया ऑफिस
किम जोंग ने इसलिए बन से उड़वा दिया था दफ्तर

अब खुलासा हुआ है कि दक्षिण कोरिया (South Korea) ने किम जोंग (Kim Jong Un) की पत्नी की आपत्तिजनक तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल (Viral) की थीं और गुब्बारों के जरिए इन तस्वीरों को नॉर्थ कोरिया (North Korea) की सीमा में भी गिराया था. इसी से किम जोंग भड़क गए थे और उन्होंने ऑफिस को बम से उड़वा दिया था.

  • Share this:
प्योंगयांग: करीब दो हफ्ते पहले नॉर्थ कोरिया (North Korea) की सेना ने किम जोंग उन (Kim Jong Un) के आदेश पर सीमा पर स्थित साउथ कोरिया (South Korea) से बातचीत के लिए बनाए गए संयुक्त ऑफिस को बम से उड़ा दिया था. अब खुलासा हुआ है कि दक्षिण कोरिया ने किम जोंग की पत्नी की आपत्तिजनक तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल की थीं और गुब्बारों के जरिए इन तस्वीरों को नॉर्थ कोरिया की सीमा में भी गिराया था. इसी से किम जोंग भड़क गए थे और उन्होंने ऑफिस को बम से उड़वा दिया था.

बता दें कि ये ऑफिस नॉर्थ कोरिया की सीमा पर स्थित कायेसोंग शहर में स्थित था. उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच शुरू हुई 'लीफलेट वॉर' बेहद निचले स्तर पर पहुंच गई है. सीमा पर दक्षिण कोरिया द्वारा उत्तर कोरिया के विरोध में जो पर्चे गिराए जा रहे हैं, अब उनमें तानाशाह किम जोंग उन की पत्नी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है, यहां तक कि उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें भी बांटी जा रहीं हैं. उत्तर कोरिया स्थित रूसी दूतावास ने भी इसकी पुष्टि की है. रूसी राजदूत के अनुसार, इन गुब्बारों के जरिए किम जोंग-उन की पत्नी री सोल जू (Ri Sol Ju) की 'गंदी, घृणित' तस्वीरें नॉर्थ कोरिया की सीमा में गिराई जा रहीं थीं.

साउथ कोरिया ने की शुरुआत
गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पिछले कुछ समय से आरोप लगा रहा है कि दक्षिण कोरिया किम जोंग उन के खिलाफ अभियान के तहत सीमा पर गुब्बारों द्वारा पर्चे गिरा रहा है, ताकि उनके विरुद्ध लोगों को भड़काया जा सके. नाराज उत्तर कोरिया ने अपने पड़ोसी को सैन्य कार्रवाई की धमकी भी दी है, साथ ही सीमा पर लाउडस्पीकर फिर से लगाये जा रहे हैं. उत्तर कोरिया में तैनात रूसी राजदूत अलेक्जेंडर मात्सगोरा (Alexander Matsegora) ने हाल ही में एक रूसी समाचार एजेंसी को बताया था कि दक्षिण कोरिया द्वारा गिराए जा रहे ये पर्चे संवेदनशील मुद्दा बन गए हैं और उससे उत्तर कोरिया में अपने पड़ोसी के प्रति आक्रोश पैदा हो रहा है.
 



मात्सगोरा ने 29 जून को रूस की समाचार एजेंसी TASS के साथ बातचीत में कहा कि इन पर्चों किम जोंग उन की पत्नी के खिलाफ अपमानजनक और गंदी भाषा का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही फोटो को भी बेहद घटिया तरीके से संपादित करके लगाया गया है. हालांकि मात्सगोरा ने उत्तर कोरिया के तानाशाह की बहन के सत्ता संभालने से जुड़ी ख़बरों को अफवाह बताया है. बता दें कि तानाशाह की बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) उनके प्रमुख सलाहकारों में से एक है. कहा जाता है कि किम यो जोंग की सलाह पर ही तानाशाह ने केयसोंग शहर स्थित उस ऑफिस को बम से उड़ा दिया था, जो दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध कायम करने के लिए 2018 में खोला गया था.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading