Game of Thrones के डेवलपर लिन ची का निधन, चाय में जहर देकर की गई हत्या

चीन के गेम डेवलपर लिन ची मरे हुए पाए गए.

चीन के गेम डेवलपर लिन ची मरे हुए पाए गए.

Lin Qi Died: गेम डेवलपर Yoozoo के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी लिन ची को क्रिसमस पर मृत (Lin Qi Died) पाया गया था. लिन ची को गेम ऑफ़ थ्रोन्स (Games of Thrones) के लिए भी जाना जाता है. जांच में पता चला है कि उन्हें जहर (Poisoned) देकर मारा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 2:39 PM IST
  • Share this:

बीजिंग. गेम डेवलपर Yoozoo के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी लिन ची (Lin Qi Dies) को क्रिसमस पर मृत पाया गया था. लिन ची को गेम ऑफ़ थ्रोन्स (Games of Thrones) के लिए भी जाना जाता है. जांच में पता चला है कि उन्हें जहर देकर मारा गया था. उन्हें असहज लगने के कारण अस्पातल में भर्ती कराया गया था. स्थानीय मीडिया के बीच अटकलें लगाईं जा रही है कि उन्हें चीनी चाय में जहर देकर मारा गया है. शंघाई पुलिस ने लीन ची के सहयोगी Xu को मुख्य संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू कर दी है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हिरासत में लिए गए व्यक्ति जू याओ Yoozoo की फिल्म निर्माण शाखा का प्रमुख है.

ली ची की कुल संपत्ति 76 अरब 60 करोड़ रुपए

हुरुन चाइना रिच लिस्ट के अनुसार लिन ची की कुल संपत्ति लगभग 6.8 बिलियन युआन (लगभग 76 अरब 60 करोड़ रुपए) थी. शुक्रवार को कई कर्मचारी और पूर्व कर्मचारी उनकी मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए Yoozoo के ऑफिस के बाहर इकठ्ठा हुआ.

लिन ची गेम डेवलपर yoozoo के कार्यकारी अध्यक्ष थे
लिन ची चीन के आकर्षक गेमिंग बाजार का एक सितारा था. उन्होंने फिल्म निर्माण में भी कदम रखा था. उन्होंने 2009 में Yoozoo की स्थापना की और सफलतापूर्वक उस अवधि के दौरान कंपनी का नेतृत्व किया जहां गेमिंग उद्योग ने मोबाइल गेमिंग की दिशा में पर्याप्त बदलाव देखे. yoozoo एक एक वीडियो गेम डेवलपर और ब्राउज़र और मोबाइल गेम्स के पब्लिशर हैं जो मुख्य रूप से एशिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका में व्यापक रूप से ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम (MMORPG) है. इस कंपनी की स्थापना 2009 में लिन ची द्वारा की गई थी.

ये रहे उनके डेवलप किए गए गेम

इसने GTArcade क्रिएट किया और 2013 में विदेशों में अपने टाइटल्स पब्लिश करना शुरू किया फिर 2014 में शेन्ज़ेन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हो गई. इसका सबसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय खेल ब्राउज़र-आधारित MMORPG लीग-ऑफ़-एन्जिल्स (League of Angels) है.



ये भी पढ़ें: चीन: वुहान में फैले कोरोना की लाइव रिपोर्टिंग पर महिला पत्रकार को 4 साल की जेल

Youtube से 9 साल के बच्चे ने तीन साल में 5.5 अरब रुपये से ज्यादा कमाए

प्रसिद्ध गेम 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के अलावा Yoozoo सुपरसेल के स्मैश-हिट गेम Brawl Stars के को-पब्लिशर के साथ-साथ चीन की Tencent होल्डिंग्स के साथ भी काम कर रही है. कंपनी के पास चाइनीज विज्ञान आधारित उपन्यास थ्री-बॉडी प्रॉब्लम के फिल्म रूपांतर के भी अधिकार है. सितंबर में Yoozoo ने यूएस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को विज्ञान आधारित उपन्यास को रूपांतरित करने का अधिकार दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज