18 साल की युवती से 5 लड़कों ने किया गैंगरेप, लेकिन नहीं चलेगा केस

18 साल की युवती से 5 लड़कों ने किया गैंगरेप, लेकिन नहीं चलेगा केस
आरोपियों ने घटना का अपने फोन में वीडियो भी बनाया लिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आरोपी पीड़ित लड़की को पार्क में झाड़ियों में ले गए, जहां उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया. इस घटना का आरोपियों ने अपने फोन से वीडियो भी बनाया.

  • Share this:
जर्मनी में 18 साल की एक युवती से पांच लड़कों ने देर शाम एक पार्क में गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. घटना का आरोपियों ने अपने-अपने फोन से वीडियो भी बना लिया. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया. इसके बाद पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन इनमें से दो की उम्र सिर्फ 12 साल है. जिसकी वजह से उनके खिलाफ आपराधिक मामला नहीं चलाया जा सकता.

पुलिस की तरफ से इस मामले में ज्यादा जानकारियां शेयर नहीं की गई हैं, लेकिन स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना की भयावहता सामने आई है. सभी आरोपी मूल रूप से बुल्गारिया के रहने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी पीड़ित लड़की को पार्क में झाड़ियों में ले गए, जहां उन्होंने लड़की के साथ दुष्कर्म किया. इस घटना का उन्होंने अपने फोन से वीडियो भी बनाया. कुत्तों के लगातार भौंकने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को बुला लिया.

दो आरोपियों पर नहीं चलेगा केस
पुलिस को देखकर पांचों युवक फरार हो गए. इसके बाद पीड़ित लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीड़ित के बयान पर पांचों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनमें दो की उम्र 12 साल है, जबकि तीन 14-14 साल के हैं. मौजूदा कानून के मुताबिक, 12 साल के दोनों लड़कों पर आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जाएगा, लेकिन उनके व्यवहार को लेकर यूथ वेलफेयर आफिस काम करेगा.
सभी आरोपी मूल रूप से बुल्गारिया के रहने वाले हैं.




मानसिक रूप से विकलांग थी पीड़ित
घटना के बाद सभी आरोपी सड़कों को स्कूल से भी सस्पेंड कर दिया गया है. एक लड़के को जज के सामने पेश किया गया. बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की मानसिक रूप से विकलांग थी.

आपराधिक मुकदमे के लिए न्यूनतम आयु 14 वर्ष
बता दें कि आपराधिक मुकदमे के लिए जर्मनी में न्यूनतम उम्र सीमा 14 साल है, जबकि इंग्लैंड और उत्तरी आयरलैंड में कम से कम 10 साल की उम्र में क्रिमिनल केस चलाया जा सकता है. हालांकि इस  घटना के सामने आने के बाद जर्मनी में आपराधिक मुकदमे के लिए उम्र सीमा घटाने की मांग तेज हो गई है.

भी पढ़ेंं- कराची में न्यूज चैनल के एंकर की गोली मारकर हत्या, हमलावर ने खुद को भी मारी गोली

नाबालिग से रेप के आरोप में भारतीय युवक जर्मनी भेजा गया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज