अपना शहर चुनें

States

भारतवंशी गरिमा वर्मा होंगी अमेरिका की आगामी फर्स्ट लेडी के कार्यालय में डिजिटल निदेशक

गरिमा वर्मा (सौ. ट्विटर)
गरिमा वर्मा (सौ. ट्विटर)

भारतीय मूल की गरिमा वर्मा अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की पत्नी जिल बाइडन के कार्यालय में डिजिटल निदेशक होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:57 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की पत्नी जिल बाइडन ने भारतीय मूल की गरिमा वर्मा को अपने कार्यालय में डिजिटल निदेशक और माइकल लारोसा को प्रेस सचिव के तौर पर नामित किया है. बाइडन की टीम ने यह जानकारी दी. बाइडन के 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद जिल बाइडन अमेरिका की प्रथम महिला होंगी. नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने भी प्रथम महिला के कार्यालय में अतिरिक्त सदस्यों की घोषणा की और ज्वाइनिंग फोर्सेस पहल के नए कार्यकारी निदेशक के तौर पर रोरी ब्रोसियस को नामित किया. टीम ने बताया कि गरिमा ओहायो और कैलिफोर्निया के सेंट्रल वैली में पली बढ़ी हैं और उनका जन्म भारत में हुआ है. गरिमा बाइडन-हैरिस के चुनाव प्रचार अभियान का भी हिस्सा थीं. इससे पूर्व वह मनोरंजन जगत का हिस्सा रह चुकी हैं. वह पारामाउंट पिक्चर्स में मार्केटिंग फिल्म्स और वाल्ट डिज्नी कंपनी के एबीसी नेटवर्क में टेलीविजन कार्यक्रमों के लिए काम कर चुकी हैं. उन्होंने मीडिया एजेंसी होरिजन मीडिया के साथ भी काम किया है.

वर्मा कई छोटे-मोटे कारोबार और गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए मार्केटिंग, डिजाइन और डिजिटल में स्वतंत्र कंसल्टेंट के तौर पर सेवा दे चुकी हैं. टीम ने बताया कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार से जुड़े और अब बाइडन-हैरिस टीम का हिस्सा बने लारोसा जिल बाइडन के प्रेस सचिव और मुख्य प्रवक्ता थे. लारोसा नैंसी पेलोसी के कार्यालय में हाउस डेमोक्रेटिक पॉलिसी कम्युनिकेशंस कमेटी के लिए संचार निदेशक थे. जिन अन्य लोगों को नामित किया गया है उनमें गिना ली, वनेसा लायन और जॉर्डन मोंटोया के नाम शामिल हैं. जिल बाइडन ने कहा, "अपनी विवधतापूर्ण पृष्ठभूमि के साथ ये समर्पित और कुशल लोक सेवक एक ऐसे प्रशासन के निर्माण में प्रतिबद्ध होंगे, जो अमेरिका के लोगों के विकास में सहयोग करेगा." बाइडन की टीम ने कहा कि ये कुशल एवं अनुभवी लोग डॉ. जिल बाइडन के साथ काम करेंगे और उनके कार्यालय के कामकाज में अहम भूमिका निभाएंगे.





ये भी पढ़ें: मैक्सिको में किसानों को मिली सैकड़ों साल पुरानी 6 फुट लंबी मूर्ति, विशेषज्ञ भी हैरान
दूसरी ओर, भारत के साउथ एशियन सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा की निवेन्थी करुणारत्ने को इनॉग्यरैशन फेनफेयर फॉर जो एंड कमला ऑनलाइन कॉन्सर्ट में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया है. एक बयान के अनुसार इनॉगरेशन फेनफेयर फॉर जो एंड कमला का 19 जनवरी को अमेरिकी समयानुसार दोपहर 12 बजे सोशल मीडिया पर प्रसारण किया जाएगा. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिवार्चित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस 20 जनवरी को अपना कार्यभार संभालेंगे उससे एक दिन पहले इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज