जॉर्ज फ्लॉयड मर्डर: ईरान के सुप्रीम लीडर ख़ामेनेई बोले- यही है अमेरिका का असली चेहरा

जॉर्ज फ्लॉयड मर्डर: ईरान के सुप्रीम लीडर ख़ामेनेई बोले- यही है अमेरिका का असली चेहरा
ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई (फाइल फोटो)

आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने (Ayatollah Ruhollah Khomeini) कहा कि यही अमेरिका का असली चेहरा है. उसने पहले भी दुनिया भर में ऐसा किया है. अफगानिस्तान, इराक, सीरिया और उससे पहले वियतनाम में.

  • Share this:
तेहरान. बुधवार को ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई (Ayatollah Ruhollah Khomeini) ने जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या को लेकर अमेरिका पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि निहत्थे अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की पुलिस द्वारा हत्या अमेरिका के असली चेहरे को दिखाती है. अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा कि एक पुलिसकर्मी बेहरमी से उस आदमी के गले पर वार करता है जब तक की उसकी मौत नहीं हो जाती और अन्य पुलिस वाले बस तमाशबीन बने यह सब देखते रहे. ये बिल्कुल गलत है.

उन्होंने कहा कि यही अमेरिका का असली चेहरा है. उसने पहले भी दुनिया भर में ऐसा किया है. अफगानिस्तान, इराक, सीरिया और उससे पहले वियतनाम में. ख़ामेनेई ने कहा, 'यह संयुक्त राज्य अमेरिका की कार्रवाई का सामान्य कोर्स है, यह उनके शासन का असली चेहरा है. ये वास्तविकताएं हैं जो हमेशा छिपी हुई थीं, लेकिन नई नहीं हैं.

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों को लेकर आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने कहा कि अमेरिकी नेता पहले ही अपने कार्यों को लेकर बदनाम हो चुके हैं. कोरोना के आंकड़े दिखाते हैं कि वहां कितना कंट्रोल है. अमेरिका में इस महामारी से अब तक 108, 059 मौतें हो चुकी हैं.



अमेरिका में 18,81,200 से भी ज्यादा कोरोना के मामले



बता दें, मंगलवार को भी दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी बनी रही और कुल 1,10,000 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. इसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 64,74,000 से भी ज्यादा हो गयी है. बीते 24 घंटे में संक्रमण से दुनिया भर में 4500 से ज्यादा मौतें हुईं हैं और कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर अब 3,81,700 से भी ज्यादा हो गया है. अमेरिका के 40 राज्यों में जरी प्रदर्शन के बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में भी फिर तेजी देखी जा रही है. मंगलवार को यहां संक्रमण के 21,800 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद कुल मामले बढ़कर अब 18,81,200 से भी ज्यादा हो गए हैं. बीते 24 घंटे में यहां संक्रमण से 1130 से ज्यादा लोगों ने जान गंवा दी जिसके बाद कुल मौतों की संख्या बढ़कर अब 1,08,059 हो गयी है.

ये भी पढ़ें: शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बीच घुटनों के बल बैठे लास एंजिलिस के महापौर, कहा- मैं सुन रहा हूं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading