अपना शहर चुनें

States

जर्मन महिला ने अपने पड़ोसी को रातोंरात बनाया करोड़पति, 55 करोड़ दान में दिए

जर्मनी में एक बुजुर्ग महिला अपने पड़ोसी के नाम करोड़ों की संपत्ति कर गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
जर्मनी में एक बुजुर्ग महिला अपने पड़ोसी के नाम करोड़ों की संपत्ति कर गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Fifty Five Crores Donated a Neighbor a German Woman: जर्मनी में रेनेट वेडेल (Renate Wedel) नाम की बुजुर्ग महिला ने अपने पड़ोसी के नाम 7.5 मिलियन डॉलर यानि 55.35 करोड़ रुपये की संपत्ति कर दी. मीडिया आउटलेट हेसेनचाउ ने बताया कि रेनेट की बहन जो उनके मूल उत्तराधिकारी थी जिसकी उनसे पहले ही मृत्यु हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 2:03 PM IST
  • Share this:
बर्लिन. जर्मनी में एक महिला (German Woman) ने रातोंरात अपने एक पड़ोसी को करोड़पति (Millionaire Status) बना दिया. रेनेट वेडेल नाम की बुजुर्ग महिला ने अपने पड़ोसी के नाम 7.5 मिलियन डॉलर यानि 55.35 करोड़ रुपये की संपत्ति कर दी. इसकी जानकारी वाल्डसोल्म्स जिला अधिकारी ने विज्ञप्ति जारी कर दी.

रीनेट की मौत वर्ष 2019 में हुई

रेनेट जर्मनी के वाइपरफेल्डेन जिले (Weiperfelden Districts) में अपने पति अल्फ्रेड वीडेल के साथ 1975 से रहती थीं. अल्फ्रेड स्टॉक एक्सचेंज के कारोबार में काफी सफल और सक्रिय रहे. उनकी मौत वर्ष 2014 में हो गई थी. रीनेट का फ्रैंकफर्ट के एक नर्सिंग होम में वर्ष 2016 से इलाज चल रहा था. उनकी मौत वर्ष 2019 के दिसंबर में 81 साल में हो गई.



रीनेट की वसीयत का मूल उत्तराधिकारी उसकी बहन थी
वर्ष 2020 के अप्रैल में जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी थी कि रेनेट अपने पीछे वसीयत छोड़ गई हैं, जिसमें बैंक बैलेंस, शेयर्स और बेशकीमती संपत्ति के दान का ब्यौरा शामिल किया गया है. स्थानीय मीडिया आउटलेट हेसेनचाउ ने बताया कि रेनेट की बहन जो उनके मूल उत्तराधिकारी थी जिसकी उनसे पहले ही मृत्यु हो गई थी.

ये भी पढ़ेंः नामिबिया में हाथियों की आबादी बढ़ी, चारा के अभाव में सरकार ने बेचने का लिया फैसला

चीन के कोयला खान में 18 मजदूरों की मौत, कार्बन मोनोक्साइड का स्तर बढ़ना बनी वजह

स्थानीय मेयर बर्नेड हेनी ने हेसेनचाउ से बातचीत में कहा कि यह खबर सुनकर हमें झटका लगा और हमने सबसे पहले यह सोचा कि यह संभव नहीं हो सकता है. हमें यह लगा कि इस खबर में कहीं कोई कोमा लगाना रह गया और कुछ न कुछ अधूरा रह गया होगा. नगरपालिका को वाइपरफेल्डेन में एक संपत्ति भी मिली, जिसे शुरू में एक विरासत के रूप में छोड़ दिया गया था लेकिन घर और कैंपस के रखरखाव की वजह प्रारंभिक उत्तराधिकारी द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि हम जिम्मेदारी के साथ इस जिम्मेदारी को पूरा करेंगे और एक कम्युनिटी भवन विकसित करेंगे और दंपत्ति को श्रद्धांजलि देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज