कोरोना: जर्मनी में 24 घंटे में 206 मौतें, पिछले 3 दिनों में सबसे ज्यादा बढ़ा संक्रमण

कोरोना: जर्मनी में 24 घंटे में 206 मौतें, पिछले 3 दिनों में सबसे ज्यादा बढ़ा संक्रमण
जर्मनी में पिछले 3 दिनों में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

जर्मनी (Germany) में पिछले 3 दिनों में कोरोना वायरस (Cornavirus) के संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा तेजी से बढ़े हैं.

  • Share this:
बर्लिन: जर्मनी (Germany) में पिछले तीन दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा बढ़े हैं. जर्मनी में वायरस संक्रमण का मामला बढ़कर 1 लाख 7 हजार 663 हो गया है. जर्मनी कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोपिय देशों में से एक है.

दो हफ्ते पहले जर्मनी की सरकार ने संक्रमण के मामलों को कम करने के लिए प्रतिबंध लगाए थे और लोगों से इसे सख्ती से पालन करने को कहा था. लेकिन इसके बावजूद बुधवार को वायरस के संक्रमण के मामलों में 4,288 का इजाफा दर्ज किया गया. ये आंकड़े जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने जारी किए हैं. इसके पहले वायरस के संक्रमण में यहां एक दिन में 3,252 का इजाफा दर्ज किया गया था.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी में वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर 24 घंटों में 206 मौतें दर्ज की गई हैं. इसके पहले के 24 घंटों में 226 मौतें दर्ज हुई थीं. जर्मनी में मरने वालों का कुल आंकड़ा 2,016 तक पहुंच गया है.



संक्रमण के मामले में यूरोपिय देशों में चौथे नंबर पर है जर्मनी
पिछले दिनों अमेरिका, जापान, जर्मनी, फ्रांस और यूके में कोरोना वायरस के संक्रमण ने तेजी से पांव पसारे हैं. जर्मनी संक्रमण के मामले में यूरोपिय देशों में चौथे नंबर पर है. स्पेन, इटली और फ्रांस में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. पूरी दुनिया में संक्रमण के मामले में जर्मनी का नंबर पांचवा है. अमेरिका में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

जर्मनी के टॉप के पब्लिक हेल्थ इंस्टीट्यूट की तरफ से कहा गया है कि संक्रमण के मामलों के ट्रेंड देखकर उम्मीद की किरण नजर आती है लेकिन ये याद रखना होगा कि अभी भी कई देश महामारी के शुरुआती दौर में हैं.

संक्रमण के मामलों में अभी आ सकती है तेजी
जर्मनी के रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के प्रेसीडेंट लोथर वेलर की तरफ से कहा गया है कि हम लोग देख रहे हैं कि बीमारी को फैलने से रोकने में हमें कितनी कामयाबी मिली है. लेकिन अभी ये शुरुआती दौर में है और इसकी सिर्फ हमें एक झलक देखने को मिली है. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम हॉस्पिटल में ज्यादा मरीज देख रहे हैं. रिटायरमेंट होम्स में संक्रमण के मामले बढ़े हैं. इनसबकी वजह से संक्रमण में और ज्यादा तेजी आ सकती है.

ये भी पढ़ें:

कोरोना: स्पेन में 24 घंटे में 743 मौतें, अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मामले

दावा! USA में कोरोना से नहीं होंगी लाखों मौतें, राष्ट्रपति ट्रंप बोले- इस अंधेरी गुफा के अंत में रौशनी है...

कोरोना गुड न्यूज: फ्री ई-बुक्स से लेकर 93 साल के बुजुर्ग के ठीक होने की खबरें

कोरोना से पहले किन 4 मौकों पर रानी एलिजाबेथ ने ब्रिटेन को किया था संबोधित

कोरोना वायरस: आखिर मलेरिया की इस दवा के पीछे क्यों पड़े हैं ट्रंप? जानें वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज