7 साल के बेटे संग महिला ने पोस्ट की न्यूड फोटो, मिली 3 महीने के लिए जेल की सजा

घाना की अभिनेत्री रोसमंड ब्राउन. (IamAkuapemPoloo Twitter)

घाना की अभिनेत्री रोसमंड ब्राउन. (IamAkuapemPoloo Twitter)

Ghana Actress in Jail: जज ने इसे घरेलू हिंसा का मामला बताया और कहा कि इस तस्वीर से बच्चे की गरिमा को ठेस पहुंची है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 1:27 PM IST
  • Share this:
घाना. घाना की एक अदाकारा को अपने बेटे के सातवें बर्थडे पर उसके साथ एक न्यूड तस्वीर शेयर करने के लिए 90 दिनों की जेल की सजा सुनाई गई है. इसके बाद यह मामला काफी सुर्खियों में रहा. जिस एक्ट्रेस की यहां बात हो रही है वो हैं 31 साल की रोसमंड ब्राउन जो कि एक सिंगल मदर हैं. अपने सात साल के बेटे के साथ उनकी एक न्यूड तस्वीर पर काफी विवाद हुआ था. इस तस्वीर में महिला के बेटे ने सिर्फ शॉर्ट्स पहन रखा था. जब यह मामला कोर्ट पहुंचा, तो जज ने इसे घरेलू हिंसा का मामला बताया और कहा कि इस तस्वीर से बच्चे की गरिमा को ठेस पहुंची है.

जज क्रिस्टिना ने सोशल मीडिया पर न्यूड तस्वीरें शेयर करने वाले कल्चर को लेकर अपनी चिंता जाहिर की और सवाल किया कि क्या इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर डालने से पहले महिला ने अपने बच्चे से पूछा था? क्या महिला ने अपने बेटे की निजता का सम्मान किया? निश्चित तौर पर इस मामले में ऐसा नहीं किया गया.

इसके साथ ही जज क्रिस्टिना ने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ने के साथ ही अश्लील सामग्रियों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है और एक हाइपर सेक्शुएल सोसायटी में इस तरह की हरकतों से मां-बेटे के रिश्तों के प्रति एक नकारात्मक छवि प्रस्तुत होती है.' हालांकि जज ने सुनवाई के दौरान इस बात पर गौर किया कि महिला एक सिंगल मदर हैं और अपने किये पर उसे पछतावा भी है, लेकिन फिर भी जज ने कहा कि समाज को संदेश देने के लिए यह सजा बेहद अहम है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज