जब कार की खिड़की में फंस गया जिराफ का सिर, Video देखें फिर क्या हुआ

फोटो सौ. (यूट्यूब- MoMedia)

फोटो सौ. (यूट्यूब- MoMedia)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक जिराफ का सिर कैसे गाड़ी की खिड़की में फंस जाता है. जैसे ही वह अपना सिर निकालने की कोशिश करता है तो गाड़ी का शीशा टूट जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 7:58 PM IST
  • Share this:

सोशल वायरल. सोशल मीडिया में एक वीडियो (Video) तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो एक जिराफ का है. जो एक कार में अपना सिर डालने की कोशिश कर रहा है. तभी कुछ ऐसा होता है कि सब हैरान रह जाते हैं. दरअसल, इंग्लैंड के वूस्टरशायर स्थित वेस्ट मिडलेंड सफारी पार्क में पति-पत्नी कार से घूमने आए थे. उनकी कार सड़क किनारे खड़ी हुई थी. तभी वहां एक जिराफ आकर खड़ा हो गया. कार का एक शीशा खुला हुआ था. जहां महिला बैठी हुई थी. जिराफ ने कार के इस खुले शीशे से ही अपनी सिर अंदर डाल दिया. इससे महिला घबरा गई. जल्दबाजी में महिला कार का शीशा बंद करने लगी. जिससे जिराफ का सिर खिड़की में फंस गया.

जिराफ ने जैसे ही अपना सिर निकालने की कोशिश की, खिड़की का कांच टूट कर जमीन पर बिखर गया. गनीमत यह रही कि इससे जिराफ को किसी तरह की चोट नहीं लगी. पूरी घटना पास में खड़े किसी दूसरे टूरिस्ट ने अपने मोबाइल में कैप्चर कर ली. बता दें कि इस घटना में जिराफ का कोई कसूर नहीं माना जा सकता, क्योंकि सफारी के कुछ नियम और कानून हैं. जिनका पर्यटकों ने ठीक तरह से पालन नहीं किया. इस लिए कार की खिड़की का शीशा टूट गया. सफारी के नियमों के मुताबिक यहां घूमते वक्त कार की खिड़की आधी बंद रखी जानी चाहिए, लेकिन वीडियो में दिख रहा है कि पर्यटकों की कार की खिड़की पूरी तरह से खुली है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: जो बाइडन के शपथ ग्रहण से पहले बोला ड्रैगन- चीन और अमेरिका को बातचीत शुरू करनी चाहिए
कट्टरपंथी इस्लामिक धर्मगुरु इंडोनेशिया लौटते ही फिर से विवादों में भी घिर गए. जकार्ता हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए सफेद रंग के इस्लामी कपड़े पहने हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई. इन दिनों इंडोनेशिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण किसी भी तरह की भीड़ पर प्रतिबंध लगा हुआ है. इतना ही नहीं, उनके समर्थकों के बीच रिजीक शिहाब के हाथ को चूमने के लिए होड़ भी देखी गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज