लाइव टीवी

धागे बराबर बिकनी पहनकर घूम रही थी लड़की, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 4:42 PM IST
धागे बराबर बिकनी पहनकर घूम रही थी लड़की, पुलिस ने किया गिरफ्तार
धागे के बराबर बिकनी पहनकर बीच पर घूम रही थी लड़की

फिलीपींस पुलिस (Philippines Police) ने 26 साल की लिन जू तिंग को धागे बराबर बिकनी पहनने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. लिन अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमने आई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 4:42 PM IST
  • Share this:
मनीला. फिलीपींस (Philippines) के बोराके आइलैंड पर घूमने आए टूरिस्ट उस वक्त हैरान रह गए, जब एक लड़की धागे बराबर बिकनी पहन कर बीच पर घूम रही थी. टूरिस्ट्स ने देखा तो उसका फोटो खींच लिया और सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर कर दिया. सोशल मीडिया पर फोटो सामने आने के बाद पुलिस ने लड़की को गिरफ्तार कर लिया और उसके ऊपर जुर्माना लगाया है.

डेली मेल की खबर के मुताबिक, पुलिस (Police) ने 26 साल की लिन जू तिंग के ऊपर कार्रवाई की है. लिन ताइवान (Taiwan) की रहने वाली है. लिन यहां अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमने आई थी. पुलिस (Police) ने कहा कि जब तक वह 3400 रुपये जुर्माने के तौर पर नहीं चुका देती, उसे छोड़ा नहीं जाएगा. हालांकि, पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि किस कानून के तहत लिन के खिलाफ कार्रवाई की है.

धागे जैसी बिकनी पहनकर बीच पर पहुंची लड़की
स्थानीय पुलिस कमिश्नर जेस बेलॉन ने कहा कि लड़की धागे बराबर दिखने वाली बिकनी पहनकर दो बार पुका बीच पर पहुंची थी. वहां मौजूद लोगों और टूरिस्ट्स ने उसकी तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर ली और सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. उन्होंने कहा कि यह हमारे कंजरवेटिव कल्चर में अस्वीकार्य है. इसलिए लड़की के खिलाफ कार्रवाई की गई.

जुर्माना देने के बाद लड़की को आइलैंड छोड़ना होगा
वहीं, लिन जू तिंग ने कहा कि उसे पता नहीं था कि इस आइलैंड पर बिकनी पहनने पर रोक है. यह उसका व्यक्तिगत मामला था. पुलिस ने लड़की पर 3400 रुपये का जुर्माना लगाया है और कहा कि भुगतान करने के बाद उसे आइलैंड छोड़ना होगा. पुलिस ने टूरिस्ट्स से कहा कि वे वर्ल्ड फेमस बोराके आइलैंड पर घूमने के दौरान देश की सभ्यता और संस्कृति का सम्मान करें.

दूसरी बार बिकनी पहनकर बीच पर गईं
Loading...

BIAMARG के चीफ नतिविदाद बर्नान्डिनो ने कहा कि फिलीपींस की सभ्यता और संस्कृति के सम्मान के लिए बीच पर पर्यटक उचित पोशाक का प्रयोग करें. बर्नान्डिनो ने कहा कि टूरिस्ट के लिए कोई ड्रेस कोड नहीं है, लेकिन ड्रेस पर थोड़ा ध्यान दें. उन्होंने कहा कि इससे पहले यही महिला टूरिस्ट अपने बॉयफ्रेंड के साथ बिकनी पहनकर बीच पर निकली थीं तो होटल स्टाफ ने टोक दिया था. लेकिन उसके बावजूद दोबारा उसी बिकनी को पहनकर बीच पर गईं.

यह भी पढ़ें- 

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति बनेंगे कैस सैयद, लोग कहते हैं रोबोकॉप
दुनिया को सिनेमा देने वाले जोसेफ प्लेटू को गूगल ने डूडल पर किया याद
कौन हैं अभिजीत बनर्जी और उनकी पत्नी, जिन्हें मिला नोबेल प्राइज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...