अपना शहर चुनें

States

Viral: गांव के समुद्र तट पर बहकर आने लगे हीरे-जवाहरात, हजारों की भीड़ जुटी

वेनेजुएला के गांव के समुद्र तट पर बहाकर आए सोने-चांदी के गहने (फोटो- डेली मेल)
वेनेजुएला के गांव के समुद्र तट पर बहाकर आए सोने-चांदी के गहने (फोटो- डेली मेल)

Viral: वेनेजुएला (Venezuelan village) के गुआसा (Guaca) गांव के समुद्र तट पर सोने-चांदी के जवाहरात बहकर आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2020, 1:16 PM IST
  • Share this:
काराकस. वेनेजुएला (Venezuelan village) के एक बेहद गरीब गांव के समुद्र तट पर उस वक़्त हजारों लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गयी जब अचानक पानी के साथ हीरे, सोने-चांदी के जवाहरात (precious jewels) बहकर आने लगे. जैसे ही खबर पूरे गांव और आस-पास के इलाकों में फैली हजारों लोगों की भीड़ यहां इन जवाहरातों को ढूंढने के लिए इकठ्ठा हो गयी. हालत इतने बिगड़ गए कि पुलिस को बुलाना पड़ गया.

डेली मेल की खबर के मुताबिक ये घटना वेनेजुएला के गुआसा (Guaca) गांव की है. ये गांव मछुआरों का है और काफी गरीब माना जाता है. स्थानीय लोगों के मुताबिक सितंबर के आखिरी हफ्ते से ही गांव के समुद्र के किनारे लोगों को सोने-चांदी के जवाहरात मिल रहे हैं. कुछ लोगों को हीरे जड़ी हुई अंगूठी भी मिली है. कई लोगों ने बताया है कि उन्हें सोने के टुकड़े और चांदी के बर्तन भी मिल रहे हैं. ये सभी समुद्र के पानी के साथ बहकर आ रहा है.

खबर फैली तो मचा हंगामा
गांव के एक निवासी योलोमन लारेस ने बताया कि उन्हें भी एक सोने का मैडेलियन मिला है, इसके अलावा उन्हें एक सोने की अंगूठी भी मिली है. उनके मैडलियन पर वर्जिन मैरी की तस्वीर भी बनी हुई है. उन्होंने बताया कि कुछ-कुछ लोगों ने इन सोने की चीज़ों को लाखों रुपए में बेचा है. अभी तक किसी को नहीं पता कि ये चीज़ें कहां से बहकर आई हैं या फिर कितनी पुरानी हैं. इनमें से ही कुछ लोगों ने मिली हुई चीज़ों की फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर दी. फिर क्या था आस-पास के गांव के हजारों लोग यहां इकठ्ठा हो गए.



देश में फैले कोरोना संक्रमण और बढ़ती भीड़ के चलते पुलिस को स्थिति संभालनी पड़ी और लोगों को घर वापस भेजना पड़ा. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिकएक सोने की चेन की शुरूआती जांच से पता चला है कि वह यूरोप में बनाई गई थी. जानकारों के मुताबिक ये ज्वैलरी बीसवीं शताब्दी के शुरूआती सालों में बनाई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज