दक्षिण अफ्रीका में महिला का एक साथ 10 बच्‍चों को जन्‍म देने का दावा है झूठा? बॉयफ्रेंड ने जताया शक

दक्षिण अफ्रीका में गोसियाम थमारा ने एक साथ 10 बच्‍चों को जन्‍म देने का दावा किया था.(फोटो साभार- @HungryLionSA)

गोसियामी के बॉयफ्रेंड तेबोगो के परिजनों का दावा है कि गोसियामी ना तो परिवार की लोकेशन के बारे में कोई जानकारी दे रही है और ना ही बच्चों के बारे में कोई बात कर रही है.

  • Share this:
    केपटाउन. बीते दिनों दक्षिण अफ्रीका  (South Africa) की एक महिला ने दावा किया था कि उसने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया था. अब महिला के बॉयफ्रेंड ने इस दावे को गलत बताया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोसियामी धमारा सिटहोल ने अपने बॉयफ्रेंड तेबोगो को बताया था कि 8 जून को उनकी डिलिवरी हुई. इसके उलट तेबोगो ने कहा कि वह अब तक गोसियामी से नहीं मिल सके हैं. परिवार के अनुसार कई कोशिशों के अनुसार तेबोगो अब तक गोसियामी से नहीं मिल पाए हैं.

    तेबोगो के परिजनों का दावा है कि गोसियामी ना तो परिवार की लोकेशन के बारे में कोई जानकारी दे रही है और ना ही बच्चों के बारे में कोई बात कर रही है. उन्होंने कहा कि अब तक ऐसा कोई सबूत परिजनों के पास नहीं है जिससे इस दावे की पुष्टि हो सके कि गोसियामी ने 10 बच्चों को जन्म दिया है. स्वजनों का कहना है कि अब तक कभी कभी सिर्फ मैसेज पर ही बात हो पाई है.

    तेबोगो की अपील- ना करें डोनेशन
    इससे पहले तेबोगो ने अपील की थी कि गोसियामी को पैसे डोनेट ना किया जाए. प्रीटोरिया न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार तेबोगो ने कहा था, 'मैं सभी का शुक्रिया अदा करता हूं कि लोग हमारे सपोर्ट में आगे आए हैं और हमें आर्थिक समर्थन दे रहे हैं.' तेबोगो ने कहा, 'मेरी लोगों से अपील है कि जब तक मेरा परिवार और समुदाय बच्चों को देख ना ले तब तक कोई डोनेशन ना करें. अब तक यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि गोसियामी ने कौन से अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया है.'

    वहीं बीते हफ्ते की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गोसियामी के सभी बच्‍चे पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हैं लेकिन अभी उन्‍हें कुछ दिन इन्‍क्‍यूबेटर्स में ही रहना होगा. मलऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक गोसियामी ने प्राकृतिक तरीके से ही गर्भधारण किया था. प्रेग्‍नेंसी के दौरान उन्‍हें कई बार काफी दिक्‍कत का सामना करना पड़ा. उनके पैर और कमर में हमेशा दर्द बना रहता था. उन्‍हें पता था कि एक गलती उनके बच्‍चों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. दावा किया कि सब कुछ ठीक रहा और आज गोसियासी दुनिया में एक प्रेग्‍नेंसी में सबसे ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करने वाली महिला बन गई हैं.
    हालांकि बॉयफ्रेंड के दावे के बाद उनका यह रिकॉर्ड अधर में पड़ गया है. अब तक ये रिकॉर्ड मोरक्को में माली की हलीमा सिसी नाम की महिला ने बनाया था. हलीमा के 9 बच्‍चे हैं. इसमें पांच लड़कियां और चार लड़के शामिल हैं. बता दें कि गोसियामी ने हलीमा सिमी का रिकॉर्ड मात्र एक महीने के अंदर ही तोड़ने का दावा किया है.





    दावा किया गया था कि 37 साल की गोसियामी ने एक साथ सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्‍म दिया है. प्रेग्‍नेंसी के दौरान डॉक्‍टरों ने कहा था कि उन्‍हें 6 बच्‍चे हो सकते हैं लेकिन जब 7 जून को गोसियामी का ऑपरेशन किया गया था तो उन्‍हें एक साथ 10 बच्‍चे हुए. गोसियामी ने दावा किया था कि उनके बॉयफ्रेंड को उम्‍मीद थी कि उन्‍हें आठ बच्‍चे हो सकते हैं. अपने सभी बच्‍चों को स्‍वस्‍थ देखकर परिवार के सभी सदस्‍य काफी खुश हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.