लाइव टीवी

पाकिस्तान में खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री फवाद चौधरी बोले- 400 विभाग होंगे बंद

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 9:30 AM IST
पाकिस्तान में खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री फवाद चौधरी बोले- 400 विभाग होंगे बंद
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करते विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी.

पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) पार्टी देश में एक करोड़ नए रोजगार के सृजन के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने साफ कहा है कि कोई भी सरकारी नौकरी की उम्मीद न रखे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 9:30 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. आतंकी संगठनों (Terrorist Organization) को अपनी सरजमीं पर पनाह देना पाकिस्तान (Pakistan) को भारी पड़ने लगा है. दुनिया (World) का कोई भी देश पाकिस्तान का साथ देने को तैयार नहीं है. यहां तक की उसके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक चीन (China) ने भी पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद पर रोक लगा दी है. विदेशों से मिलने वाले फंड (Fund) पर लगी रोक के कारण पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही है. पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) पार्टी देश में एक करोड़ नए रोजगार के सृजन के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने साफ कहा है कि कोई भी सरकारी नौकरी की उम्मीद न रखे.

इमरान खान के मंत्री की ओर से दिए गए इस बयान के बाद पाकिस्तान के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. नौकरी से जुड़े बयान देने के बाद बढ़े विवाद को देखते हुए फवाद चौधरी ने सफाई दी है. फवाद चौधरी का कहना है कि मीडिया मेरे हर बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है.

Terrorist Organization, Pakistan, World, China, Fund, Imran Khan, Tehreek-e-Insaf, Science and Technology Minister Fawad Chaudhary
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने विवाद बढ़ने के बाद इस मामले में सफाई दी है.


पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, सरकार युवाओं को किसी भी तरह का रोजगार मुहैया नहीं करा रही है. उन्होंने तो यहां तक कहा कि सरकार 400 सरकारी विभागों को बंद करने का प्लान तैयार कर चुकी है.

Terrorist Organization, Pakistan, World, China, Fund, Imran Khan, Tehreek-e-Insaf, Science and Technology Minister Fawad Chaudhary
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि सरकार 400 सरकारी विभागों को बंद करने का प्लान तैयार कर चुकी है.


फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया में हर जगह सरकार की भूमिका सिकुड़ रही है. जनता को समझना होगा कि सरकार नौकरियां नहीं दे सकती है. अगर हम नौकरी के लिए सरकार की तरफ देखने लगेंगे तो हमारी अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ढह जाएगी. इमरान के मंत्री ने कहा कि यह 1970 के दशक की मानसिकता है कि सरकार देश के युवाओं को रोजगार देती है. अब समय बदल गया है और निजी क्षेत्र युवाओं को रोजगार देते हैं.

फवाद चौधरी ने बाद में दी सफाई
Loading...

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, मैंने रोजगार को लेकर ऐसा कुछ भी नहीं कहा, जिससे विवाद बढ़े. मैं हतप्रभ रह जाता हूं, जब मेरे किसी भी बयान को काट-छांटकर उसे सुखियां बना दिया जाता है. चौधरी ने कहा कि मैंने कहा था कि सरकार नहीं निजी क्षेत्र रोजगार देते हैं. सरकार का काम ऐसा प्लान तैयार करना है, जिससे ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराए जा सकें. यह संभव नहीं है कि हर व्यक्ति सरकारी नौकरी की तलाश में रहे.

इसे भी पढ़ें :-
इमरान के मंत्री ने दी दशहरा की बधाई, यूजर्स बोले- हैप्पी दशहरा ‘पाकिस्तानी रावण’
इमरान के मंत्री की फजीहत, राफेल की पूजा का उड़ाया मजाक तो लोगों ने लगा दी क्लास
Pak सेना प्रवक्‍ता आसिफ गफूर का गलत स्‍पेलिंग लिखने पर टि्वटर यूजर्स ने उड़ाया मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 8:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...