पाकिस्‍तान में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, सरकार ने लिया पाबंदियों को बढ़ाने का फैसला

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि जारी रहने पर सरकार ने पाबंदियां बढ़ायीं.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि जारी रहने पर सरकार ने पाबंदियां बढ़ायीं.

Coronavirus in Pakistan: एनसीओसी के प्रमुख नियोजन मंत्री असद उमर ने कहा कि पाबंदियां सख्त करने का निर्णय नये मामलों में वृद्धि के आलोक में लिया गया है, क्योंकि प्रयास करने के बाद भी नये मामले घट नहीं रहे थे.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने सोमवार को उन गतिविधियों पर पाबंदियां बढ़ाने का फैसला किया जिनसे देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राष्ट्रीय कमान एवं नियंत्रण केंद्र (एनसीओसी) की बैठक में यह निर्णय लिया गया गया. यह इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए स्थापित मुख्य राष्ट्रीय निकाय है. एनसीओसी के प्रमुख नियोजन मंत्री असद उमर ने कहा कि पाबंदियां सख्त करने का निर्णय नये मामलों में वृद्धि के आलोक में लिया गया है, क्योंकि प्रयास करने के बाद भी नये मामले घट नहीं रहे थे.

उन्होंने ट्वीट किया, 'आज सुबह एनसीओसी की बैठक में हमने उन गतिविधियों पर पाबंदियां बढ़ाने का फैसला किया जिनसे कोविड संक्रमण दर में तेज वृद्धि हो रही थी. प्रांतीय और इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र के प्रशासन को मानक संचालन प्रक्रिया के क्रियान्वयन को सख्त बनाने तथा उल्लंघनों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.' इससे पहले पाकिस्तान के अधिकारियों ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर निजी कंपनियों द्वारा आयात किये गए कोविड-19 टीकों का मूल्य निर्धारित करने का फार्मूला तय किया.

Youtube Video


पाकिस्‍तान में कोरोना टीके के दाम भी ज्‍यादा
पाकिस्तान के औषधि नियामक प्राधिकरण ने देश में आयातित कोविड-19 टीकों का अधिकतम खुदरा मूल्य तय करने की प्रक्रिया अधिसूचित की. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रूसी टीके 'स्पूतनिक वी' की दो खुराकों का अधिकतम खुदरा मूल्य 8,449 जबकि चीन के कैनसाइनो बायोलोजिक्स के टीके के एक इन्जेक्शन का दाम 4,225 रुपये होगा.

इस बीच, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 के 20 और मरीजों की मौत हो गयी, जिससे इस बीमारी से देश में अबतक 13,863 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. मंत्रालय के अनुसार, देश में 2423 मरीजों की हालत गंभीर है. अबतक 583,538 स्वस्थ हो चुके हैं. पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,669 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 630,471 हो गई है.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज