लाइव टीवी

पुतिन ने की आलोचना तो ग्रेटा थुनबर्ग ने बदल लिया टिृटर बायो, ऐसे दिया जवाब

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 11:55 AM IST
पुतिन ने की आलोचना तो ग्रेटा थुनबर्ग ने बदल लिया टिृटर बायो, ऐसे दिया जवाब
ग्रेटा थुनबर्ग ने बदल दिया अपना ट्विटर बायो.

रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (vladimir putin) ने मॉस्‍को में एक एनर्जी कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि संयुक्त राष्ट्र (united nations) में ग्रेटा थनबर्ग (greta thunberg) के भाषण में जानकारियों की कमी दिखी. ग्रेटा को कुछ लोग बरगला रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 11:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. संयुक्‍त राष्‍ट्र (United nations) में जलवायु परिवर्तन (climate change) को लेकर बड़े वैश्विक नेताओं को फटकार लगाने वाली स्‍वीडन की 16 साल की लड़की ग्रेटा थनबर्ग (greta thunberg) ने अब अपना ट्विटर बायो बदल दिया है. ऐसा उसने रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (vladimir putin) द्वारा की गई उसकी आलोचना के बाद किया है. अब उसने अपने ट्विटर बायो में लिखा है 'ए काइंड बट पुअर्ली इंफॉर्म्‍ड टीनेजर.' इसका मतलब है एक अच्‍छी लेकिन खराब जानकारी वाली युवा.

'आपने युवा पीढ़ी को धोखा दिया है'
दरअसल, ग्रेटा ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में वैश्विक नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था कि जलवायु परिवर्तन पर दो टूक कहा था कि आपने युवा पीढ़ी को धोखा दिया है. हम आपको कभी माफ नहीं करेंगे. आपने केवल हवा हवाई बातें कीं, कभी आप गंभीर नहीं रहे. आपने हमारा बचपन छीना है. हम सब तेजी से विलुप्त होने की कगार पर हैं और आप मनी की बात कर रहे हैं. ग्रीन हाऊस गैसों के उत्सर्जन से निपटने में आप नाकाम रहे हैं.

'ग्रेटा को कुछ लोग बरगला रहे हैं'

इसके बाद रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने मॉस्‍को में एक एनर्जी कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि संयुक्त राष्ट्र में ग्रेटा थनबर्ग के भाषण में जानकारियों की कमी दिखी. ग्रेटा को कुछ लोग बरगला रहे हैं. उसके जरिए ऐसी मांगें रखी जा रही हैं, जो सच्चाई से कोसों दूर हैं. पुतिन ने बिना नाम लिए कहा कि कुछ अंतरराष्ट्रीय समूह अपने मतलब के लिए ग्रेटा थनबर्ग का उपयोग कर रहे हैं.

पुतिन ने की थी ग्रेटा की आलोचना.


उन्‍होंने कहा था कि जाइये जाकर इसके बारे में विकासशील देशों को समझाइये कि आखिर क्‍यों वे लगातार गरीबी में जी रहे हैं. वे स्‍वीडन की तरह क्‍यों नहीं जी रहे. वो स्वीडन से ये बात क्यों नहीं पूछतीं?.
Loading...

यह भी पढ़ें : जिस लड़की ने UN में नेताओं को लगाई थी फटकार, पुतिन ने उसके बारे में कही ये बड़ी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...