लाइव टीवी
Elec-widget

जब सर्फर्स के नीचे से गुजर गई विशालकाय व्हेल- देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 2:21 PM IST
जब सर्फर्स के नीचे से गुजर गई विशालकाय व्हेल- देखें VIDEO
सर्फर्स के पास से गुजर गई विशालकाय ग्रे व्हेल

वीडियो (video) में देखा जा सकता है कि ग्रे व्हेल (Grey Whale) कैसे वहां मौजूद सर्फर्स (Surfers) के नीचे से गुजर जाती है. ड्रोन से लिया गया यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 2:21 PM IST
  • Share this:
कैलिफोर्निया (California) के समुद्र में सर्फिंग कर रहे सर्फर्स ने उस समय एक अगल अनुभव किया, जब उनके बीच से एक विशालकाय ग्रे व्हेल (Grey Whale) गुजर गई और उसने किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया. समुद्र (Sea) में सर्फर्स (Surfers) के बीच से गुजरते ग्रे व्हेल का वीडियो (video) ड्रोन (Drone) की मदद से बनाया गया है. इस वीडियो को देखने से ही रोंगते खड़े हो जाते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि ग्रे व्हेल कैसे वहां मौजूद सर्फर्स के नीचे से गुजर जाती है. ड्रोन से लिया गया यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में देख सकते हैं कि ग्रे व्हले सर्फर्स की ओर तेजी से बढ़ती है. जब वह सर्फर के काफी नजदीक पहुंचने वाली होती है तो वह सर्फर्स को सामने से हटने की चेतावनी भी देती है. हालांकि कुछ ही पल में विशालकाय ग्रे व्हेल समुद्र में ही कहीं गायब हो जाती है. समुद्र में हुई इस अद्भुत घटना को सैन जुआन हिल्स हाईस्कूल के एक छात्र ने अपने ड्रोन से कैद किया है. पेटोन लंदास नामके इस छात्र ने हाल ही में एक ड्रोन कंपनी शुरू की है.

इसे भी पढ़ें :- आइंस्टीन से भी तेज चलता है इस बच्चे का दिमाग, 9 साल में हासिल की ग्रेजुएशन की डिग्री



ऑरेज काउंटी रजिस्टर अखबार से बात करते हुए पेटोन ने बताया कि उसे जैसे ही दिखा कि एक व्हेल तेजी से सर्फर की ओर बढ़ रही है तो वह दौड़कर ड्रोन ले आया. इसके बाद उसने ड्रोन को काफी ऊपर उड़ाया जहां से यह अद्भुत वीडियो कैद किया जा सका. इस वीडियो को यू-ट्यूब पर ढाई लाख से ज्यादा बाद देखा जा चुका है.

इसे भी पढ़ें :- प्रदूषण से ऐसे निपट रहे हैं दुनियाभर के देश, अपनाना होगा ये फॉर्मूला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...