• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • काबुल यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला, 20 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

काबुल यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला, 20 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

फोटो सौ. (रॉयटर्स)

फोटो सौ. (रॉयटर्स)

अफगानिस्तान के काबुल विश्वविद्यालय (Kabul University) में गोलीबारी होने की खबर आ रही है. इस हादसे में करीब 20 लोगों के मारे (Killed) जाने की खबर है. अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने इस विशाल परिसर को घेर लिया है.

  • Share this:
    काबुल. अफगानिस्तान के काबुल विश्वविद्यालय (Kabul University) में सोमवार को हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. रिपोर्ट्स के अनुसार, अबतक 40 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी है. पूरे कैंपस को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. कैंपस के अंदर से अब भी गोलीबारी की आवाजें सुनाई दे रही हैं. रिपोर्ट के अनुसार, काबुल विश्वविद्यालय के पास गोलाबारी तब हुई जब अफगान और ईरानी अधिकारी विश्वविद्यालय में एक पुस्तक प्रदर्शनी का उद्घाटन कर रहे थे. अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने पुष्टि की कि बंदूकधारियों का एक समूह ने आज दोपहर में काबुल विश्वविद्यालय के परिसर में गोलीबारी की है.

    हमले के बाद अफगान स्पेशल फोर्स और विदेशी कमांडों की टीम भी विश्वविद्यालय परिसर में पहुंच चुकी है. पिछले पांच घंटों से हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. विश्वविद्यालय जाने वाले रास्तों को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है. एक चश्मदीद ने बताया कि हमलावरों ने काबुल विश्वविद्यालय में एक क्लास में प्रवेश किया और छात्रों पर गोलियां चलाईं. जिसके कारण क्लास में मौजूद कई छात्र या तो मारे गए या घायल हो गए. पूरे विश्वविद्यालय परिसर को सुरक्षाबलों ने खाली करा लिया गया है. आतंकियों की धड़पकड़ के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

    ये भी पढ़ें: PHOTOS: तुर्की में भूकंप से अब तक 58 लोगों की मौत, 48 घंटों से बचाव कार्य जारी

    राष्ट्रपति ने की हमले की निंदा
    राष्ट्रपति अशरफ गनी ने काबुल विश्वविद्यालय पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि आतंकवादी हेलमंड प्रांत में हारने के बाद शैक्षणिक केंद्रों पर हमला कर रहे हैं. वहीं तालिबान के साथ सुलह परिषद के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने भी इस हमले की निंदा की है. उन्होंने इस हमले को जघन्य अपराध बताया और कहा कि छात्रों को शांति और सुरक्षा में अध्ययन करने का अधिकार है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज