लाइव टीवी

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले मुस्लिम वोटर्स की बस पर गोलीबारी

ए पी
Updated: November 16, 2019, 10:04 AM IST
श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले मुस्लिम वोटर्स की बस पर गोलीबारी
हमलावरों ने कम से कम दो बस को निशाना बनाया, लेकिन इस हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

कोलंबो से करीब 240 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तंतरीमाले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावरों ने सड़क पर टायर जलाकर रास्त रोक दिया और दूसरी तरफ से आ रहे 100 बसों के काफीले को घेरकर हमला कर दिया.

  • ए पी
  • Last Updated: November 16, 2019, 10:04 AM IST
  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका (Sri Lanka) में राष्ट्रपति चुनाव (President Elections) से ठीक पहले यहां के उत्तर पश्चिमी इलाके में अल्पसंख्यक मुस्लिम वोटर्स (Muslim Voters) को ले जा रही बस पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस हमले में हताहत हुए लोगों की फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है.

कोलंबो से करीब 240 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तंतरीमाले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावरों ने सड़क पर टायर जलाकर रास्त रोक दिया था. उन्होंने दूसरी तरफ से आ रहे 100 बसों के काफीले को घेरकर हमला कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया, 'हमलावरों ने बसों पर गोलियों और पत्थर से हमला किया. उन्होंने कम से कम दो बस को निशाना बनाया, लेकिन इसमें फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.'

Sri Lankan police officers and polling workers prepare to leave for their respective polling stations with materials outside a material distribution center in Colombo
हमले की सूचना मिलते ही इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया


पुलिस ने बताया कि मुस्लिमों का यह जत्था तटीय शहर पुत्तलम से वोट डालने के लिए पड़ोस के जिले मन्नार जा रहा था. उनका नाम वहीं के वोटर लिस्ट में रजिस्टर्ड है.

हमले की सूचना मिलते ही इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया, जिन्होंने रास्ते का साफ कर सभी लोगों को सुरक्षित मतदान केंद्रों तक पहुंचाया.

श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में आवासीय मंत्री सजीथ प्रेमदासा और विपक्ष के गौतबाया राजपक्षे के बीच कड़ा मुकाबला है. तमिल और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के मत इस करीबी मुकाबले में बहुत महत्वपूर्ण हैं.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका: लड़की को मारकर खोपड़ी के कर दिए 64 टुकड़े, राष्ट्रपति ने माफ की हत्यारे की फांसी तो भड़के लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 9:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर