बंदूकधारियों ने कार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई, पांच की हुई मौत

बंदूकधारियों ने कार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई, पांच की हुई मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्वी काबुल में बंदूकधारियों (Gunmen) ने सोमवार की सुबह अफगानिस्तान के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय की एक कार पर गोलीबारी की. इस हमले में दो अभियोजक (prosecutors) सहित पांच लोग मारे गए.

  • Share this:
काबुल. पूर्वी काबुल में बंदूकधारियों (Gunmen) ने सोमवार की सुबह अफगानिस्तान के अटॉर्नी जनरल (Attorney General) के कार्यालय की एक कार पर गोलीबारी की. इस हमले में दो अभियोजक (prosecutors) सहित पांच लोग मारे गए. काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदौस फ़रामाज़ ने बताया कि मारे गए लोगों में कार का चालक और दो अन्य कर्मचारी शामिल थे. इस हमले की अबतक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली.

किसी भी आतंकी समूह ने नहीं ली है जिम्मेवारी

वर्तमान समय में अफगानिस्तान में हिंसा फैल गई है और अधिकांश हमले इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा करवाए गए हैं. अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट ग्रुप का मुख्यालय पूर्वी नांगरहार प्रांत में है. अटॉर्नी जनरल के ऑफिस द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार जब कार को निशाना बनाया गया है, वह उस वक़्त ऑफिस की ओर जा रही थी.



ये भी पढ़ें: अमेरिकी शेफ विकास खन्ना भारत में विधवाओं, डिब्बावालों, बुनकरों को बांटेंगे खाद्य सामग्री
ब्रिटेन की अश्वेत आबादी ने माना-पुलिस उनसे सम्मान से नहीं आती पेश

अमेरिका में दो महीने में गई 2.21 करोड़ नौकरियां, ट्रंप बोले-सब बढ़िया चल रहा है

टिकटॉक यूजर्स ने किया दावा, हमने डोनाल्ड ट्रंप की रैली फ्लॉप करा दी

पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी गोलीबारी की घटना को अंजाम देकर घटनास्थल से भाग गए. पुलिस प्रवक्ता फरदौस फ़रामाज़ ने कहा कि इस घटना की जांच चल रही है.

जून में नमाजी रहनुमा के साथ 2 अन्य लोग मारे गए थे

जून की शुरुआत में इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने ने काबुल की एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. इस विस्फोट में नमाज पढ़ने वाले नमाजी रहनुमा के साथ 2 अन्य लोग मारे गए थे. इस घटना में 8 नमाजी भी घायल हुए थे. इस घटना के एक हफ्ते बाद हुए एक बम धमाके में भी एक नमाजी रहनुमा यानि मौलाना और 3 नमाजी मारे गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज