गुयाना हवाईअड्डे पर विमान दुर्घटनाग्रस्त, छह घायल : मंत्री

परिवहन मंत्री डेविड पेटरसन ने बताया कि टोरंटो जाने वाले फ्लाई जमैका एयरलाइंस के विमान में उड़ान भरने के तुरंत बाद हाइड्रोलिक समस्या का पता चला, जिसके बाद विमान हवाईअड्डे वापस लौटा.

भाषा
Updated: November 9, 2018, 8:04 PM IST
गुयाना हवाईअड्डे पर विमान दुर्घटनाग्रस्त, छह घायल : मंत्री
क्रैश हुआ हवाई जहाज- Twitter
भाषा
Updated: November 9, 2018, 8:04 PM IST
गुयाना की राजधानी जॉर्जटाउन में शुक्रवार को हवाईअड्डे पर उतरते समय एक बोइंग जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें छह यात्री घायल हो गये. विमान में कुल 126 लोग सवार थे.

परिवहन मंत्री डेविड पेटरसन ने बताया कि टोरंटो जाने वाले ‘फ्लाई जमैका एयरलाइंस’ के विमान की ‘हाइड्रोलिक प्रणाली’ में उड़ान भरने के तुरंत बाद ही समस्या का पता चला, जिसके बाद विमान हवाईअड्डे पर वापस लौटा आया. लेकिन हवाईपट्टी पर उतरते समय विमान फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

यह भी पढ़ें:   दुनियाभर में भारतीय पायलटों की मांग सबसे ज्यादा, उड़ाते हैं दुनिया का सबसे महंगा प्लेन

पैटरसन ने हवाईअड्डे पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उनकी (घायलों की) हालत अब स्थिर है और उनकी देखभाल की जा रही है. किसी की कोई भी हड्डी टूटने की कोई खबर नहीं है.’’बोइंग 757-200 में 82 कैनेडियन सहित 118 यात्री सवार थे. चालक दल के आठ सदस्य विमान में सवार थे. देर रात दो बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरने के करीब 10 मिनट बाद ही ‘हाइड्रोलिक प्रणाली’ में समस्या का पता चला.

यह भी पढ़ें:  इंडोनेशिया: Lion एयर का जहाज फिर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, कंपनी ने कहा- एयरपोर्ट स्टाफ की गलती

गुयाना की पुलिस और सैनिक जांचकर्ताओं के लिए दुर्घटनास्थल की घेरेबंदी कर दी है. अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड को सतर्क कर दिया गया है.

एयरलाइन ने कहा, ‘हम ‘फ्लाई जमैका’ के टोरंटो जाने वाले ओजे256 विमान के तकनीकि खराबी के कारण जॉर्जटाउन वापस लौटने और उतरते समय (हवाईअड्डे पर) दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हैं.’
Loading...
उसने कहा, ‘अभी, हमारा मानना है कि 118 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सुरक्षित हैं. हम स्थानीय सहायता प्रदान कर रहे हैं और विस्तृत जानकारी मिलने के बाद उसे साझा किया जाएगा.’

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया: क्रैश से कुछ ही देर पहले पायलट ने दूसरे विमान को भेजा था रेडियो अलर्ट
Loading...

और भी देखें

Updated: November 09, 2018 11:40 PM ISTदेखें Video जब हाईवे पर पहुंच गईं मछलियां, लगा जाम
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर