पाक चुनाव को लेकर घोषणापत्र जारी करेगी आतंकी सईद की राजनीतिक पार्टी

एमएमएल के प्रेसिडेंट सैफुल्लाह खालिद ने कहा, "अदालत की मंजूरी के बाद मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक पार्टी के रूप में रजिस्टर करने को लेकर कोई दिक्कत नहीं रह गई. तय समय में हम पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे."

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 10:46 PM IST
पाक चुनाव को लेकर घोषणापत्र जारी करेगी आतंकी सईद की राजनीतिक पार्टी
जमात उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की नई पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) 23 मार्च को अपना मैनिफेस्टो लॉन्च करने जा रही है.
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 10:46 PM IST
पाकिस्तान में आम चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की नई पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) 23 मार्च को अपना मैनिफेस्टो लॉन्च करने जा रही है.

पाकिस्तान में इस साल के आखिर में आम चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने पहले एमएमएल का रजिस्ट्रेशन यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि इस पार्टी का प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के साथ लिंक हैं. बाद में यहां की एक अदालत ने राजनीतिक दल के रूप में मिल्ली मुस्लिम लीग के रजिस्ट्रेशन बरकरार रखने को मंजूरी दे दी थी. इसके बाद हाफिज सईद की पार्टी ने मैनिफेस्टो जारी करने का फैसला लिया.

एमएमएल के प्रेसिडेंट सैफुल्लाह खालिद ने कहा, "अदालत की मंजूरी के बाद मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक पार्टी के रूप में रजिस्टर करने को लेकर कोई दिक्कत नहीं रह गई. तय समय में हम पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे." खालिद ने कहा, "आम चुनाव में हम सभी प्रांतों और नेशनल असेंबली सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे."

बता दें कि इसके पहले पाक सरकार ने सईद के संगठनों जमात उद-दावा (जेयूडी) और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) की सभी चल-अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया था. देश में उनके कई बैंक खातों को भी फ्रीज किया जा चुका है. इसके बाद से सईद की गतिविधियां कम हो गई हैं, लेकिन अब वह अपनी पार्टी का मैनिफेस्टो जारी कर रहा है.

ये  भी पढ़ें:  ट्रंप ने की रेक्स टिलरसन की छुट्टी, माइक पोंपियो बने नए विदेश मंत्री

'ट्रंप-रूस में चुनावी गठबंधन का कोई सबूत नहीं'

और भी देखें

Updated: September 19, 2018 12:01 PM ISTVIDEO- CM ममता बनर्जी ने पियानो पर छेड़ी 'हम होंगे कामयाब' की धुन
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर