लाइव टीवी

आसमान से गिरने लगे कोरोना के आकार वाले ओले, खौफ में घरों में कैद हुए लोग

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 5:25 PM IST
आसमान से गिरने लगे कोरोना के आकार वाले ओले, खौफ में घरों में कैद हुए लोग
मैक्सिको में कोरोना के आकार वाली ओलों की बारिश होने लगी.

मेक्सिको (Mexico) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के आकार वाली ओलों (Hailstones) की बारिश से लौग खौफजदा हो गए.

  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पूरी दुनिया में खौफ पसरा है. लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. कोरोना वायरस को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं. इस बीच मेक्सिको (Mexico) में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. मेक्सिको में कोरोना के आकार के ओलों (Hailstones) की बारिश हुई है.

मेक्सिको की म्यूनिसिपलिटी के लोग उस वक्त हैरान रह गए, जब आसमान से कोरोना वायरस के आकार के ओलों की बारिश होने लगी. कोरोना के साइज वाले ओलों को देखकर लोग खौफजदा हो गए.

कोरोना के साइज वाले ओलों की बारिश मेक्सिको के न्यूवो लियोन राज्य के मोंटेमोरेलोस में हुई है. यहां के लोगों ने सोशल मीडिया पर ओलों की तस्वीर शेयर की. तस्वीर में गोल आकार के साइज वाले ओले कोरोना वायरस की तरह दिख रहे हैं. इस तरह के ओलों की बारिश की वजह से स्थानीय लोग चिंतित हो गए हैं. वो इसे ईश्वर का प्रकोप मान रहे हैं.



इस तरह के ओलों की बारिश सिर्फ मेक्सिको में नहीं हुई है. सोशल मीडिया पर दुनियाभर के कई इलाकों के लोगों ने कोरोना के साइज वाली ओलों की तस्वीरें शेयर की हैं. वहां भी इस तरह के ओलों की बारिश हुई है. एक इंटरनेट यूजर ने सऊदी अरब में इस तरह की ओलों की बारिश की जानकारी दी है.










हालांकि मौसम विभाग के जानकार बता रहे हैं कि इस तरह के ओलों की बारिश होना आम है.

द मिरर से बात करते हुए मौसम वैज्ञानिक जोस मिगुएल विनस ने कहा है कि बहुत ज्यादा आंधी तूफान में ओले बड़े आकार के होते हैं, कई बार वो एकदूसरे से टकरा जाते हैं या जुड़ जाते हैं. इसकी वजह से उनका आकार टेढ़ा मेढ़ा हो जाता है.

बर्फ के टुकड़ों को एकदूसरे से टकराने और एकदूसरे से जुड़ने की वजह से ओलों का आकार इस तरह से हुआ है. लेकिन मेक्सिको के लोग खौफ में है. कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से वे पहले से ही घरों में कैद हैं. इस नई आफत की बारिश ने उन्हें और ज्यादा परेशान कर दिया है.

मेक्सिको में अब तक कोरोना वायरस के 54,346 मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा 2,713 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये एक दिन में हुई सबसे अधिक बढ़त है.

ये भी पढ़ें:-

बांग्लादेश में अम्फान तूफान से पहली मौत, गांववालों को बचाने गए वोलंटियर की डूबने से मौत

अमेरिका में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा वायरस संक्रमण पर बोले ट्रंप- ये सम्मान की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading