प्रिंस हैरी ने अफगान ले जाने वाले कमांडिंग ऑफिसर के नाम पर रखा बेटे का नाम 'आर्ची'

प्रिंस हैरी ने अफगान ले जाने वाले कमांडिंग ऑफिसर के नाम पर रखा बेटे का नाम 'आर्ची'
प्रिंस हैरी और मेजर आर्ची. (फोटो- साभार मिरर)

खास संबंध हैं हैरी और आर्ची के बीच, पूरे राजपरिवार से अक्सर मिलते हैं मेजर

  • Share this:
प्रिंस हैरी के बेटे के नामकरण को लेकर काफी चर्चा हो रही थी. हर तरफ यही सवाल था कि प्रिंस ने अपने बेटे का नाम आर्ची क्यों रखा है. अब डेली मेल की एक खबर के अनुसार प्रिंस हैरी ने अपने बेटे का नाम उसी शख्स के नाम पर रखा है जिसने उनका सेना में रहकर देश के लिए जंग के मैदान में सेवा देने का सपना पूरा करवाया था. गौरतलब है कि 2008 अफगानिस्तान में प्रिंस हैरी के सेवाकाल के दौरान उनके कमांडिंग ऑफिसर थे मेजर टॉम आर्चर बर्टन, जिन्हें उनके दोस्त आर्ची के नाम से जानते हैं. बताया जा रहा है कि उन्हीं के नाम पर प्रिंस ने अपने बेटे का नाम रखा है. यह वही ऑफिसर हैं जिन्होंने आला अधिकारियों को इस बात के लिए मनाया था कि प्रिंस हैरी को जंग के मैदान में उतरने दिया जाए. जबकि आला अधिकारियों को इस बात का डर था कि यदि हैरी जंग के मैदान में उतरते हैं तो दुश्मनों का पहला टारगेट वही होंगे. इससे पहले 1982 में फॉल्कलैंड वार में एंड्रू पहले रॉयल थे जिन्होंने जंग में हिस्सा लिया था.

आर्ची ने ही रोका था मीडिया प्रसार
प्रिंस हैरी के अफगानिस्तान में रहने के दौरान आर्ची ने ही मीडिया में उनके प्रचार प्रसार को होने से रोका था. हालांकि बाद में जब प्रिंस हैरी ने सेना में बने रहने और आर्ची की टीम के साथ ही ईरान जाने की इच्छा जाहिर की थी तो उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया. इससे नाराज होकर प्रिंस ने आर्मी छोड़ दी थी.

ये भी पढ़ें- प्लेन का अगला पहिया हुआ जाम तो पायलट ने इस तरह कराई लैंडिंग, वीडियो वायरल
लेकिन नहीं आए कभी सामने


प्रिंस हैरी और पूरी रॉयल फैमिली के साथ आर्ची के काफी अच्छे संबंध हैं. आर्ची ने प्रिंस हैरी के साथ ही प्रिंस विलियम की शादी में भी हिस्सा लिया था. लेकिन कभी भी आर्ची ने इस बात का फायदा नहीं उठाया, यहां तक की प्रिंस हैरी के बच्चे का नाम भी आर्ची रखे जाने के बाद भी मेजर न तो मीडिया में कहीं सामने आए न ही इस पर उनकी कोई टिप्पणी आई.




ये भी पढ़ें :- आपकी मौत का दिन-तारीख बता देगी ये 'मशीन', शोध में हुआ दावा


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading