प्रिंस हैरी-मेगन के आरोपों पर बकिंघम पैलेस ने जारी किया पहला बयान, कहा- दुखी हैं महारानी

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के साथ क्वीन एलीज़ाबेथ-II की फाइल फोटो

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के साथ क्वीन एलीज़ाबेथ-II की फाइल फोटो

Prince Harry-Meghan Markle Interview: ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ टीवी पर इंटरव्यू में मेगन ने कहा कि प्रिंस हैरी के साथ शादी के बाद उन्हें अलग-थलग कर दिए जाने और शाही परिवार का साथ नहीं मिलने के कारण उनके मन में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 7:58 AM IST
  • Share this:
लंदन. बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) ने अमेरिकी ‘चैट-शो’ की प्रस्तोता ओपरा विन्फ्रे के साथ राजकुमार हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan Markle) के साक्षात्कार पर मंगलवार को अंतत: अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि शाही परिवार खुलासों से 'दुखी' है. ओपरा विन्फ्रे के साथ टीवी पर साक्षात्कार में मेगन ने कहा शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति राजकुमार हैरी से उनके होने वाले बच्चे के रंग (गोरे-सांवले) को लेकर ‘चिंता’ जतायी थी.

बकिंघम पैलेस के बयान में कहा गया है, ‘पूरा परिवार यह जानकर दुखी है कि हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ वर्ष कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं.’ बयान में कहा गया है, ‘जो मुद्दे उठाए गए हैं, खासतौर पर नस्लवाद संबंधी, वे चिंतित करने वाले हैं. कुछ स्मरणों में अंतर हो सकता है लेकिन उन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है और परिवार द्वारा उनका निजी तौर पर समाधान किया जाएगा. हैरी, मेगन और आर्ची हमेशा ही परिवार के बहुत प्रिय सदस्य रहेंगे.’

यह बयान ब्रिटेन में उस साक्षात्कार के टेलीविजन चैनल पर प्रसारित होने के एक दिन बाद आया है जिसमें मेगन ने कहा था कि नवविवाहित ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ के रूप में उनके मन में आत्महत्या करने के ख्याल आये थे.



ओपरा विन्फ्रे के साथ टीवी पर साक्षात्कार में मेगन ने कहा कि प्रिंस हैरी के साथ शादी के बाद उन्हें अलग-थलग कर दिए जाने और शाही परिवार का साथ नहीं मिलने के कारण उनके मन में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे. उन्होंने कहा कि शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति प्रिंस हैरी से उनके होने वाले बच्चे की त्वचा के रंग को लेकर ‘चिंता’ जतायी थी.

इंटरव्यू के बाद 4656 लोगों के साथ किए गए YouGov पोल में पता चला कि करीब 32 फीसदी लोगों को लगा कि कपल के साथ गलत हुआ. उनके साथ ठीक व्यवहार नहीं किया गया. हालांकि, करीब इतने ही लोगों को इससे विपरीत लगा. पोल से पता चला है कि शाही परिवार का साथ देने वालों में बड़ी उम्र के लोग ज्यादा था. विन्फ्रे को शो में किए गए दावों के बाद बकिंघम पैलेस पर प्रतिक्रिया देने का दबाव बढ़ने लगा था. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज