अमेरिका में हेट क्राइम की शिकार भारतीय बच्ची की मदद को बढ़े हजारों हाथ, इकट्ठे हुए 4 करोड़ रुपये

अमेरिका में हेट क्राइम की शिकार भारतीय बच्ची की मदद को बढ़े हजारों हाथ, इकट्ठे हुए 4 करोड़ रुपये
अब भी धृति नारायण वेंटिलेटर पर हैं. उनकी मदद के लिए 12 हजार से ज्यादा लोगों ने चंदा दिया. (गोफंडमी के फेसबुक पेज से साभार)

हेट क्राइम के संदिग्ध मामले में 23 अप्रैल को इराक युद्ध के पूर्व सैनिक ने कैलिफोर्निया में इस बच्ची और उसके परिवार पर कार चढ़ा दी थी.

  • Share this:
अमेरिका में 23 अप्रैल को हेट क्राइम की शिकार हुई भारतीय मूल की 13 वर्षीय बच्ची जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है. इस बीच उसकी मदद के लिए हजारों लोग आगे आए हैं. बच्ची के इलाज के लिए महज आठ दिन में क्राउड फंडिंग के जरिये 6,00,000 डॉलर (4.17 करोड़ रुपये से ज्यादा) का चंदा जुटाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र की स्थायी सदस्यता मिली तो कितना ताकतवर हो जाएगा भारत!

हेट क्राइम के इस संदिग्ध मामले में इराक युद्ध के पूर्व सैनिक ने कैलिफोर्निया में इस बच्ची और उसके परिवार पर कार चढ़ा दी थी. बता दें कि 23 अप्रैल को सातवीं कक्षा की छात्रा धृति नारायण, उसका भाई, पिता और परिवार के अन्य सदस्य सन्नीवेल में एक सड़क पार कर रहे थे. इसी दौरान पूर्व सैनिक इसाह पीपुल्स (34) ने उन पर कार चढ़ा दी. पीपुल्स ने सात अन्य लोगों को भी घायल कर दिया था.



यह भी पढ़ें- चीन में हुई लड़कियों की कमी तो पाकिस्तान आकर शादियां रचा रहे हैं चीनी युवक
पुलिस ने बताया, परिवार को हेट क्राइम के चलते निशाना बनाया गया, क्योंकि हमलावर को लगा कि वे मुसलमान हैं. बताया जा रहा है कि पूर्व सैनिक पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर (PTSD) से पीड़ित है. वह इराक युद्ध लड़ चुका है. हमलावर पीपल्स को कोई चोट नहीं आई है. उस पर हत्या की कोशिश का मुकदमा चलाया जा रहा है. फिलहाल वह जेल में है.

क्राउडफंडिंग पेज गोफंडमी के अनुसार, धृति को गंभीर मस्तिष्क चोटों समेत कई जानलेवा चोटें आई हैं. वह अभी तक वेंटिलेटर पर है. आठ दिन पहले गोफंडमी पर उसके इलाज के लिए पैसे जुटाने की अपील की गई थी. तब से 12,400 से अधिक लोग चंदा दे चुके हैं और 6,05,000 डॉलर जुटाए जा चुके हैं. इस हमले में धृति के पिता और 9 साल के उसके भाई को भी चोट आई है.

यह भी पढ़ें- भारत को UNSC में स्थायी सदस्य बनाने की सख्त जरूरत- फ्रांस

यह भी पढ़ें- भारत ने संयुक्‍त राष्‍ट्र को घेरा, कहा- सुधार करिए नहीं तो दुनिया के टुकड़े हो जाएंगे

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज