एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां भूत करते हैं खाना सर्व, चाकू से किया जाता है स्वागत

फोटो सौ. (इंस्टाग्राम)
फोटो सौ. (इंस्टाग्राम)

स्पेन में एक ऐसा रेस्टोरेंट (Restaurant) है जहां खाना सर्व कोई इंसान नहीं बल्कि भूत करता है. वैसे यहां असली में कोई भूत-प्रेत नहीं बल्कि होटल के कर्मचारी भूत (Ghost) बनकर लोगों के सामने आते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 5:17 PM IST
  • Share this:
स्पेन. दुनिया में कई ऐसी अजीबो-गरीब चीजें हैं, जिसके बारे में आप जानकर चौंक जाते हैं. आज हम भी आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट (Restaurant) के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां खाने के दौरान आप थर-थर कांपने लगेंगे. ये एक ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां पूरा महौल डर से भरा होता है और आपको ऐसे रेस्टोरेंट में खाना सर्व कोई इंसान नहीं बल्कि भूत करता है. यहां के गेस्ट का स्वागत खून से भरे चाकू से किया जाता है. ये रेस्टोरेंट स्पेन के ला मासिया एंकांटडा में है, इसका कॉन्सेंप्ट असल में एक ऐतिहासिक चीजों से प्रेरित होकर तैयार किया गया है. वैसे यहां असली में कोई भूत-प्रेत नहीं बल्कि होटल के कर्मचारी भूत (Ghost) बनकर लोगों के सामने आते हैं.

17वीं सेंचुरी में जोसफ मा रिएस ने मासिया और सुरोका ने मासिया सेंटा रोजा में बनवाया. आगे चलकर इस संपत्ति पर परिवारिक विवाद हुआ. विवाद के चलते एक दिन रिएस और सुरोका ने सिक्का उछालकर अपनी किस्मत आजमायी. इसमें रिएस संपत्ति हार गया. बाद में इस घर को दोनों ने छोड़ दिया. और अपने परिवार के लिए उसने नई संपत्ति खड़ी. समय के साथ ये मासिया सेंटा रोजा खंडहर बम गया. करीब दो सौ सालों तक खंडहर बनी इस इमारत पर सुरोका के परिवार ने 1970 में ये रेस्टोरेंट तैयार किया. इस रेस्टोरेंट का कॉन्सेप्ट भूत का इसलिए बनाया गया है क्योंकि सुरोका के परिवार को ये लगता है कि ये स्थान श्रापित है. इसलिए उन्होंने सोचा इसे भूतों की तरह ही डरावनी बनाई जाएं.

इस होटल में वेटर भूत की तरह तैयार होकर गेस्ट को खाना सर्व करते हैं. यहां खाना परोसने का समय भी निर्धारित किया गया है. इस रेस्टोरेंट में सिर्फ तीन घंटे ही खाना सर्व किया जाता है. होटल में केवल 60 सीटें हैं, जिन्हें पहले से ही बुक कराना पड़ता है. जब भी आप रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाने जाएं, तो यहां आपका स्वागत खून से सने तलवार या हसिए से आपका स्वागत किया जाएगा. इसके बाद खाने के दौरान एक शो चलाया जाता है, जिसे देखना काफी मुश्किल होता है. इस शो में खून से सने भूत प्रेत और भयावह चीजें दिखाई जाती है. इस रेस्टोरेंट में भूत के जरिए लोगों को एंटरटेइन करने की कोशिश की जाती है.



ये भी पढ़ें: PHOTOS: मां और बेटे के बीच है एक खास बोंडिंग, पहनते हैं मैचिंग ड्रेस
इस रेस्टोरेंट में लोगों के साथ हर वो कोशिश की जाती है, जिससे वहां लोग काफी डरें. इस रेस्टोरेंट में अस्थमा और दिल के रोगियों को जाना सख्त मना है. इसके अलावा गर्भवती महिलाएं, विकलांग व्यक्ति और 14 साल से कम उम्र के बच्चे भी यहां जा नहीं सकते हैं. यहां मोबाइल, कैमरा इत्यादि चीजें ले जाना भी मना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज