घर के बाहर रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ बनाए यौन संबंध, तो होगी ये सजा!

घर के बाहर रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ बनाए यौन संबंध, तो होगी ये सजा!
स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार का धंधा

लॉकडाउन के नए नियमों का ऐलान करते हुए ब्रिटेन (England) की सरकार ने फैसला सुनाया है कि अब अगर कोई व्यक्ति किसी बाहरी व्यक्ति के साथ यौन संबंध बनाता है तो ये अवैध माना जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के कारण दुनिया के कई देशों ने लॉकडाउन (Lockdown) लगाया है. लॉकडाउन के लिए विश्व के हर देश ने नियम बनाए हैं और धीरे-धीरे उनमें बदलाव किया जा रहा है. लॉकडाउन के नए नियमों का ऐलान करते हुए ब्रिटेन (England) की सरकार ने फैसला सुनाया है कि अब अगर कोई व्यक्ति किसी बाहरी व्यक्ति के साथ यौन संबंध बनाता है तो ये अवैध माना जाएगा.

ब्रिटेन सरकार की ओर से ये फैसला निजी स्थानों पर कई लोगों के एक साथ इकट्ठा न हों और किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति से संबंध न बनाए इसलिए लिया गया है. देश में अब तक यौन संबंध बनाने के लिए दूसरे के घर पर जाने वाले व्यक्ति अपराधी माना जाता था, लेकिन सोमवार को संसद में पेश किए गए संशोधन नियमों के तहत अब दोनों पर मुकदमा चलाया जा सकेगा.

नए कानून के अनुसार बिना किसी खास वजह के बिना अब पूरे देश में लोग एक-दूसरे के घर नहीं जा सकेंगे और न ही किसी तरह का कोई प्रोग्राम कर सकेंगे. हालांकि ये नियम स्पोर्ट्स प्रोफेशनल, अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों पर लागू नहीं होगा. अगर, कोई एथलीट ट्रेनिंग ले रहा है या किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहा है तो वह अलग रह सकता है. इसके अलावा एथलीट के माता-पिता, कोच भी अलग स्थान पर रह सकते हैं.



इन लोगों को हो सकती है परेशानी
कोरोना संक्रमण के बीच सरकार द्वारा इस तरह का कानून लागू किए जाने के बाद उन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जो अक्सर डॉक्टर, मेडिकल एक्सपर्ट को घर पर ही बुलाकर इलाज करवाते थे. इस तरह का कानून लाए जाने के बाद ट्विटर पर इसकी आलोचना हो रही है.

ब्रिटेन में कोरोना के मामले
बता दें कि पूरे ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के अब तक 2.75 लाख मामले सामने आए हैं. इनमें से 1.32 लाख मामले इंग्लैंड से है. वहीं, कोरोना संक्रमण के कारण देश में अब तक 38 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं. कोरोना वायरस केसों की संख्या के मामले में इंग्लैंड तीसरे नंबर, रूस चौथे नंबर और ब्राजील आठवें नंबर पर पहुंच गया है. वहीं इटली, फ्रांस और जर्मनी में धीरे-धीरे कोरोना वायरस के केसों की संख्या और मौतों में कमी दर्ज की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः-

बंदर ने टाइगर को मारे थप्पड़ ही थप्पड़, Viral video देख छूट जाएगी हंसी
हिरण की इस तस्वीर में छुपा हुआ है टाइगर, आप ढूंढ पाए क्या?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज