फ्रांस में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर, सरकार ने दोबारा लगाई हेल्‍थ इमरजेंसी

फ्रांस में लगी हेल्‍थ इमरजेंसी.
फ्रांस में लगी हेल्‍थ इमरजेंसी.

फ्रांस सरकार (France) ने देश में हेल्‍थ इमरजेंसी घोषित कर दी है. फ्रांस में दूसरी बार हेल्‍थ इमरजेंसी लगाई गई है. ताकि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से निपटा जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 7:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) कहर बरपा चुका है. वहीं अधिकांश देश अभी भी इससे जूझ रहे हैं. लेकिन कुछ देश ऐसे भी हैं, जहां अब कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) की दूसरी लहर देखने को मिल रही है. इसी खतरे को देखते हुए फ्रांस (France) ने बड़ा एलान किया है. फ्रांस सरकार ने देश में हेल्‍थ इमरजेंसी घोषित कर दी है. फ्रांस में दूसरी बार हेल्‍थ इमरजेंसी लगाई गई है. ताकि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से निपटा जा सके.

जानकारी के अनुसार इस हेल्‍थ इमरजेंसी से फ्रांस की सरकार को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए स्‍थानीय और राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कड़े कदम उठाने के अधिकार भी मिलेंगे. फ्रांस ने इससे पहले कोरोना वायरस से निपटने के लिए मार्च में हेल्‍थ इमरजेंसी की घोषणा की थी. इसके तहत सरकार ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लोगों के लिए कड़ी पाबंदियां लागू की थीं. इसमें लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई थी. हालांकि 10 जुलाई को इसे खत्‍म कर दिया गया था.






फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने बुधवार को एक टीवी इंटरव्‍यू में हेल्‍थ इमरजेंसी के तहत देश में कड़ी पाबंदियां लगाने की घोषणा की है.

अधिकांश का मानना था कि वह पेरिस और अन्‍य ऐसी जगहों पर रात के कर्फ्यू का भी ऐलान कर सकते हैं, जहां कोरोना वायरस संक्रमण अधिक है. राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, 'हमें कदम उठाने हैं. हमें कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने की जरूरत है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज