अपने शिकार की आवाज सुनकर बाघ ने लगा दी नदी में छलांग, Video देखें फिर हुआ क्या

फोटो सौ. (ट्विटर- rameshpandeyifs)

फोटो सौ. (ट्विटर- rameshpandeyifs)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक बाघ ने अपनी भूख मिटाने के लिए नदी में छलांद लगा दी, जब उसे उसके शिकार की आवाज सुनाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 3:42 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. जंगल का जीवन (Life of Jungle) हर जानवर के लिए बेहद मुश्किल होता है फिर चाहे वह शेर (Lion), चीता (Cheetah), बाघ (Tiger) या फिर कोई भी शाकाहारी जीव ही क्यों ना हो. हर जीव को अपनी जिंदगी के लिए खाने की जरूरत पड़ती है. मांसाहारी जानवरों का पूरा दिन शिकार की तलाश में निकल जाता है और कभी कभी तो पूरे दिन शिकार न मिल पाने की वजह से उन्हें भूखे ही रहना पड़ता है.

मांसाहारी जानवरों की चुनौती का एक ऐसा ही वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक बाघ शिकार करने के लिए गहरी नदी में छलांग लगा देता है. उसके बाद वह कड़ी मशक्कत के बाद नदी पार कर पहुंचता है और अपना शिकार ढ़ूंढने की कोशिश करता है. दरअसल वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाघ नदी में तैरते हुए उसे पार करने की कोशिश कर रहा है. बाघ पूरी तरह से पानी के अंदर डूबा हुआ है सिर्फ उसका सिर ही पानी के ऊपर है.

उसने एक चीतल और अफ्रीकी लंगूर की आवाज सुनकर नदी में छलांग लगाई है और वह उसी दिशा में जा रहा है जहां से उसे ये आवाज सुनाई दे रही है. जिससे वह दोनों जानवरों का शिकार कर सके. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांण्डेय ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, जब बाघ को चीतल और मकाक की आवाज सुनाई देती है तो वह पानी को पार करता है.


ये भी पढ़ें: बिना नींद पूरी किए एक्सरसाइज कर रही थी लड़की, अचानक नीचे गिरी और हो गई मौत

इस वीडियो को उन्होंने आज दोपहर में शेयर किया था जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 41 हजार 700 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 104 लाइक्स और 17 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज